Breaking News

लोक जनशक्ति पार्टी बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी और वे भगवा पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए इन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इससे पहले लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की प्रदेश इकाई के प्रमुख राजू तिवारी ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग की ओर से भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के संबंध में कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है।

हालांकि रविवार को दिल्ली से यहां पहुंचे चिराग ने इन सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों का उनकी पार्टी द्वारा समर्थन किए जाने की घोषणा कर दी। पटना हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए चिराग ने यह भी कहा कि वह मोकामा और गोपालगंज जहां भाजपा का राजद से कड़ा मुकाबला है, में भगवा पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने चिराग पासवान को राजग का सहयोगी बताते हुए शुक्रवार को कहा था कि वे मोकामा एवं गोपालगंज विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

उन्होंने जमुई से लोकसभा सदस्य पासवान के बारे में बताया था कि वह 31 अक्टूबर को मोकामा एवं एक नवंबर को गोपालगंज में चुनाव प्रचार में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दो महीने पहले राजग से बाहर निकलने के बाद कमजोर हुई भाजपा और प्रदेश में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल सबसे बडी पार्टी राजद के लिए तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव को पहले शक्ति-परीक्षण के तौर पर देखा जा रहा है।