Breaking News

पीएम मोदी के बयान पर शरद पवार ने कहा उनके भाषणों में एक समुदाय पर किए गए हमले अस्वीकार्य और शर्मनाक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके भाषणों में एक समुदाय पर किए गए हमले अस्वीकार्य और शर्मनाक थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि लोग उम्मीद करते हैं कि देश का प्रधानमंत्री जाति, धर्म, भाषा आदि से परे सभी के लिए हो। एक भाषण में उन्होंने देश में अल्पसंख्यकों को लेकर अलग रुख अपनाने की कोशिश की। चुनाव प्रचार के दौरान हम उनके पक्ष को लोगों के बीच ले जाएंगे और लोगों को यह समझाने की कोशिश करेंगे कि उनके विचार से देश की एकता को ठेस पहुंच सकती है और इसकी निंदा की जानी चाहिए।

उनका बयान शर्मनाक है क्योंकि वह देश के प्रधानमंत्री हैं, जिनसे सभी का नेतृत्व करने और सभी के हित सुनिश्चित करने की उम्मीद की जाती है, लेकिन वह एक समुदाय के बारे में इतनी बुरी बात कर रहे हैं। 83 वर्षीय पवार ने रायगढ़ में शिवसेना (यूबीटी) अनंत गीते के समर्थन में एक अभियान रैली में यह बात कही। गीते निवर्तमान सांसद और राकांपा उम्मीदवार सुनील तटकरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जिन्होंने पिछले साल जुलाई में राकांपा विभाजन के दौरान उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के प्रति अपनी निष्ठा बदल ली थी।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय की महिलाओं और बच्चों का जिक्र करना और लोगों से पूछना कि क्या वे देश की संपत्ति उन्हें सौंपना चाहते हैं, एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है जो अतीत में किसी अन्य नेता ने देश में नहीं लाई है। दी ने अपनी टिप्पणी के माध्यम से विवाद पैदा कर दिया कि कांग्रेस शहरी नक्सलियों और वामपंथियों से प्रभावित है और वह महिलाओं के मंगलसूत्र सहित लोगों के सोने और संपत्ति को छीनकर उन्हें दे देगी।