Breaking News

जाने किन तरीकों को आजमाने से आपका किचन रह सकता है ऑइल फ्री

किचन प्रत्येक मनुष्य के जीवन में गहराई तक घुसा हुआ है, खासकर गृहिणियों का तो 4 से 5 घंटे किचन में ही व्यतीत हो जाता है। निश्चित रूप से किचन मैनेजमेंट एक बड़ा टास्क है और आपको प्रत्येक चीज बारीकी से प्रबंधित करनी पड़ती है।

इसमें किचन में आयली स्मोक एक बड़ी समस्या होती है, और इसका रीजन यह है कि किचन की दीवारों पर या किचन में रखे दूसरे सामानों पर तेल जैसा चिपचिपा धुआं चिपक जाता है। ऐसे में दीवारों पर गंदगी बैठ जाती है।

ऐसे में आपको हाई क्वालिटी की चिमनी की आवश्यकता है जिसका सक्शन पावर बेहद स्ट्रांग होना जरूरी है ऐसी अवस्था में आप किचन में ऑयली स्मोक से बच सकते हैं साथ ही किचन का लुक भी आपको बेहतरीन प्राप्त हो सकता है।

आइए देखते हैं कुछ चिमनिया जिनमें से बेहतरीन को आप यूज़ करके अपने किशन को ऑयली स्मोक से फ्री कर सकते हैं साथ ही इन चीजों को क्लीन करना भी बेहद आसान है

फेबर (Faber) 60cm एचआर पिरामिड किचन चिमनी

फेबर जाना मना ब्रांड है और पिरामिड स्टाइल की यह चिमनी हाई सक्शन कैपेसिटी के साथ आती है। इसके कलर अगर बात करें तो मैट ब्लैक फिनिश आपके किचन को एक बढ़िया लुक भी देता है। इसमें 3X स्पीड पुश बटन दिया गया है, साथ ही इसमें 3 लेयर के बफर फिल्टर भी लगे हुए हैं।

Whirlpool 60 CM 750 चिमनी (Whirlpool 60 cm 750 m³/hr Kitchen Chimney)

किचन को smoke-free रखने के लिए यह चिमनी एक बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकती है। इसमें 750 मीटर क्यूब पर एचआर की हाई सेक्शन कैपेसिटी दी गई है। साथ ही यह 58d बी लोनवाइजर वाली चिमनी भी है।

मतलब इसमें आवाज बेहद कम हो सकती है। इस वॉल माउंटेड चिमनी को 2 से 4 बर्नर गैस स्टोव के लिए आप ले सकते हैं साथ ही इसमें दो एलईडी लाइट भी लगे हुए हैं।

एलिका 60cm चिमनी (Elica 60 cm 1100 m3/hr Chimney)

बफेल फिल्टर वाली यह किचन चिमनी आप को पुश कंट्रोल बटन के साथ मिलती है। इस चिमनी का साइज 60 सेंटीमीटर है यह 2 से 4 बर्नर वाले गैस स्टोव के लिए बेहतरीन साबित हो सकती है। साथ ही मैक्सिमम सक्शन कैपेसिटी के साथ आपके किचन को आयली स्मोक से मुक्त कर सकती है। बता दें कि इस किचन चिमनी को यूजर्स द्वारा 4.5 स्टार की टॉप रेटिंग ही मिली हुई है।

तो देखा आपने किस प्रकार से आप किचन चिमनी के सहायता से अपने किचन को स्मोक फ्री रख सकते हैं।