Breaking News

जिम्बाबाब्वे को 71 रनों से हराकर सेमीफाइन में पहुंचा भारत

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल कर ली है। सुपर 12 के मुकाबले में जीत के साथ भारत ग्रुप 2 की तालिका में टॉप स्थान पर है। बता दें कि भारत पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुका है। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अन्य टीमें इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान है। सेमीफाइनल में एडिलेड के ग्राउंड में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा। भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 71 रनों से ये मुकाबला जीता है।

टीम इंडिया के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवरों में 115 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने मैच में दो-दो विकेट लिए। वहीं जिम्बाब्वे की ओर से रेयान बर्ल ने सार्वाधिक 35 रन बनाए। सिंकदर रजा ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाए। अर्शदीप सिंह ने प्रभावी गेंदबाजी की. उन्होंने 2 ओवरों में 9 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने एक मेडन ओवर भी निकाला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए लेकिन केएल राहुल ने 35 गेंदों में 51 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 25 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए। शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने 25 गेंदों पर 26 रन बनाए। विराट एक बड़ा शॉर्ट लगाने की कोशिश में गेंद फील्डर को थमा बैठे। हार्दिक पंड्या को रिचर्ड नगरवा ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है। उन्होंने 18 रन बनाए। आखिरी ग्रुप मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 186/5 रनों का स्कोर खड़ा किया।