Breaking News

इमरान ने की भारत की विदेशी नीति की तारीफ, पाकिस्तान के पीएम को लग सकती है मिर्ची

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान एक बार फिर भारत की तारीफ के कसीदे पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। इस बार भी इमरान खान ने भारत की विदेश नीति की तारीफ करते हुए कहा है कि पाकिस्तान को भी भारत की विदेश नीति जैसी ही नीतियां बनानी चाहिए। अमेरिका के दबाव के बाद भी भारत अपनी जनता के कल्याण और उन्हें राहत देने के लिए रूस से तेल खरीद रहा हैं। केंद्र द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर उत्पाद शुल्क कम करने के बाद, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने रियायती दर पर रूसी तेल खरीदने के भारत के फैसले की सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत ने अमेरिका के दबाव के बावजूद जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा।

इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, क्वाड का सदस्य होने के बावजूद भारत ने अमेरिकी दबाव से खुद को अलर रखा और जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा. भारत ने वही किया जो हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से इसे हासिल करने के लिए काम कर रही थी।’

इमरान खान ने कहा कि “मीर जाफ़र्स और मीर सादिक” ने पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन को मजबूर करने के लिए बाहरी दबाव को झुकाया और उन पर “एक पूंछ में अर्थव्यवस्था के साथ बिना सिर के मुर्गे की तरह इधर-उधर भागने” का आरोप लगाया।

इमरान खान की प्रतिक्रिया पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 7 रुपये प्रति लीटर की कमी के बाद आई है।

केंद्र ने 21 मई को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमशः 8 रुपये और 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की। ट्विटर पर लेते हुए, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “इससे (उत्पाद शुल्क में कटौती) सरकार के लिए लगभग एक लाख करोड़ रुपये / वर्ष का राजस्व निहितार्थ होगा।”

22 मई से दिल्ली में एक्साइज टैक्स कम होने से पेट्रोल की कीमत 95.91 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी जबकि डीजल की कीमत 89.67 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।