Breaking News

ना दांत ना बाल, फिर भी बन गई मॉडल

modelन्यूयॉर्क। किसी ने ठीक ही कहा है। अगर चाह हो तो राह खुद-ब-खुद निकल आता है। हम आपको आज एक ऐसी ही महिला की कहानी बताने जा रहे हैं।

कनेक्टिकट की रहने वाली 27 वर्षीय मेलैनी गेडॉस को एक रेयर जेनेटिक बिमारी है, जिसके कारण गेडॉस जन्म से ही जेनेटिक डिसऑर्डर झेल रहीं हैं।

इस बिमारी के कारण गेडॉस के शरीर में बालों, रोम, नाखूनों और छोटी हडि्डयों का विकास सही नहीं हो पाया। इतना ही नहीं उन्हें बाइलिटरल क्लेफ्ट प्लेट और एलोप्सिया भी है, जो बालों की नेचुरल ग्रोथ को रोक देता है।

इस बिमारी के बावजूद मेलैनी के एक दोस्त ने उसे मॉडलिंग में कोशिश करने के लिए तैयार किया। उस ने कहा, तुम अकेली ऐसी व्यक्ति हो, जो सिर्फ अपनी तरह  दिखाई देती है और यही तुम्हारे लिए पोटेंशियल है। इसके बाद मेलैनी ने अपने उपर होने वाले गंदे कमेंट्स से निपटने के लिए मॉडलिंग करना शुरू कर दिया।

मेलैनी कभी अपने बारे में छोटा नहीं सोचती और न ही उन्हें अपनी बीमारी की चिंता है। मेलैनी ने न्यूयॉर्क के प्रैट इंस्टीट्यूट से पढ़ाई की है। उनका मानना है कि जब लोग बिना पैरों के मैराथन में हिस्सा ले सकते हैं तो वे बिना दांतों के खाना क्यों नहीं खा सकती। सच में जिंदगी इसी जिंदादिली का नाम है।