Breaking News

बर्दाश्त से बाहर PAK की बेशर्मी, सीमा पर बमबारी के बाद उप-उच्चायुक्त को किया तलब

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से पिछले 3 दिनों से जारी फायरिंग और बमबारी से जम्मू कश्मीर के सरहदी इलाकों में दशहत का माहौल है. शनिवार तक पाकिस्तान की ओर से की गई सीजफायर उल्लंघन की नापाक करतूत में 9 लोगों की जान जा चुकी है, इनमें 4 जवान और 5 स्थानीय नागरिक शामिल हैं. बावजूद इसके पाकिस्तान चोरी करके सीना जोरी कर रहा है.

शनिवार को इस्लामाबाद ने भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को तलब किया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने उल्टा भारत को कसूरबार ठहराते हुए दावा किया कि भारतीय सेना ने शनिवार को नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर लगातार गोलीबारी की, जिसमें एक बुजुर्ग महिला और दो लड़कियों की मौत हो गई.

इससे पहले शुक्रवार को भी डिप्टी हाई कमिश्नर को पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने सीमा पार गोलीबारी में नागरिकों के मारे जाने और घायल होने के लिए तलब किया था. पाकिस्तान और भारत ने वर्ष 2003 में नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संघर्षविराम घोषित किया था. दोनों, हालांकि लगातार एक-दूसरे पर संघर्षविराम उल्लंघन का आरोप लगाते रहते हैं.

चौथी बार तलब हाई कमिश्नर

पाकिस्तान ने भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जे पी सिंह को इस सप्ताह चौथी बार तलब किया है. पाकिस्तान ने आरोप लगाया, ‘भारतीय सेना भारी मोर्टार और स्वचालित हथियारों से नियंत्रण रेखा और कार्यकारी सीमा पर आबादी वाले इलाकों को लगातार निशाना बना रही है.’ पाक विदेश कार्यालय ने इससे पहले 15, 18 और 19 जनवरी को भी भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया था.

युद्ध से कम नहीं हालात!

पाकिस्तान बेशर्मी की उस हद से आगे निकल चुका है जहां उसका मुकम्मल हिसाब करना बेहद जरूरी हो गया है. पाकिस्तान की तरफ से सरहद पर भारत की पैंतीस चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी हो रही है. इतना ही नहीं पाकिस्तान स्थानीय लोगों के साथ, स्कूलों और जानवरों पर भी गोली और बमबारी कर रहा है. ये हालात सीमापर किसी युद्ध से कम नहीं हैं.

सीमापार से हो रही गोलीबारी के बाद सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी और पुंछ जिले में सीमा से सटे स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इन इलाकों में सीमा के पास 100 से ज्यादा स्कूल स्थित हैं.

भारतीय सेना भी चौकसी बढ़ाते हुए जवाबी कार्रवाई कर रही है और सेना ने गोलीबारी कर पाक रेंजर्स समेत आठ लोगों को ढेर कर दिया है.