Breaking News

अब LG के हाथ में है केजरीवाल और सतेंद्र जैन के दो करोड़ लेनदेन का मामला

नई दिल्ली। आप आदम पार्टी के नेता कपिल मिश्रा का कहना है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को मंत्री सतेंद्र जैन से 2 करोड़ नगद देते हुए देखा। यह शायद ऐसी पहली घटना है जब सरकार में मंत्री पद पर रहने वाला व्यक्ति अपने ही सीएम पर भ्रष्टाचार के इतने गंभीर आरोप लगा रहा है।

कपिल मिश्रा का कहना है कि उन्होंने इसकी जानकारी दिल्ली के उपराज्यपाल को भी दी है। अब सवाल यह उठता है कि उपराज्यपाल इस पर किस तरह से प्रतिक्रिया देते हैं। क्या वह इस मामले में कोई जाँच के आदेश देंगे।

अगर जाँच में इस तरह के लेन देन का कोई सबूत मितला है तो केजरीवाल मुश्किल में पड़ सकते हैं। दो करोड़ नगद के लेन-देन कानूनी लिहाज से भी गलत है। आयकर नियमों की माने तो सरकार ने दो लाख से अधिक के लेन-देन पर पहल से ही पाबन्दी लगाई है।

वित्त अधिनियम 2017 के तहत सरकार ने दो लाख रुपये से अधिक के नकद लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया है। इससे अधिक के लेनदेन में राशि प्राप्त करने वाले पर उतनी की राशि का जुर्माना लगाया जाएगा।

उदाहरण के लिए दो करोड़ के लेन देन पर दो करोड़ का जुर्माना लगेगा। हालाँकि यह बैंक और डाकघरों से बचत खातों की निकासी पर लागू नहीं है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि ”जिस दिन सत्येंद्र जैन जेल जाएंगे, मेरी एक एक बात सच साबित हो जाएगी। चंद दिनों का इंतजार”। कपिल मिश्रा ने कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं और सीबीआई के सामने भी यह बयान देने को तैयार हूं।