Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई.सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, कहा-मुंबई और पुणे जैसे वित्तीय केंद्रों को हमारी भक्ति के केंद्रों से जोड़ेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस मौजूद रहे। वंदे भारत एक्सप्रेस का नया और उन्नत संस्करण मुंबई और सोलापुर और मुंबई और साईनगर शिर्डी के बीच चलेगा। मुंबई-सोलापुर ट्रेन, नौवीं वंदे भारत ट्रेन देश की वाणिज्यिक राजधानी को महाराष्ट्र में कपड़ा और हुतात्माओं के शहर से जोड़ेगी और सोलापुर में सिद्धेश्वर, सोलापुर के पास अक्कलकोट, तुलजापुर, पंढरपुर और पुणे के पास आलंदी जैसे तीर्थस्थलों के लिए तेजी से कनेक्टिविटी सुनिश्चित करेगी।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार 2 वंदे भारत ट्रेनें शुरू की गईं। वे मुंबई और पुणे जैसे वित्तीय केंद्रों को हमारी भक्ति के केंद्रों से जोड़ेंगे। इससे कॉलेज जाने वाले और ऑफिस जाने वाले लोगों, किसानों और श्रद्धालुओं को लाभ होगा।  वंदे भारत ट्रेन आज के आधुनिक भारत की एक शानदार तस्वीर है। यह भारत की गति और पैमाने का प्रतिबिंब है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि बजट में महाराष्ट्र को क्या मिला। लेकिन उन्होंने नहीं पढ़ा। जैसा कि रेल मंत्री और डिप्टी सीएम ने कहा, महाराष्ट्र को कभी भी रेलवे के लिए 13,500 करोड़ रुपये नहीं मिले। पहली बार राज्य में रेलवे के लिए इतनी राशि आवंटित की गई है। इससे पहले मुंबई-सोलापुर और मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह को हरी झंडी दिखाते हुए रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि एक साथ 2 वंदे भारत की सौगात, वो भी ऐतिहासिक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से। इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का टर्मिनस बनाने का काम शुरू हो गया है।