Breaking News

पीएम मोदी कल जायेंगे केदारनाथ, केदारनाथ में पूजा.अर्चना करने के साथ ही यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे

विभिन्न विकास परियोजनाओं की समीक्षा और पहल करने के लिए पीएम मोदी कल केदारनाथ जाएंगे। केदारनाथ में शुक्रवार को कुछ सड़कों और हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्रा से पहले तैयारियां जोरों पर हैं। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के प्रधान पुजारी गंगा धर लिंग ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले यहां केदारनाथ में तैयारी जोरों पर है।

पीएम मोदी कल सुबह केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने के साथ ही यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि 2013 के भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ आपदा के बाद पर्यटन में वृद्धि हुई है। आपदा के बाद, तीर्थयात्रियों में काफी वृद्धि हुई है। हाल ही में, लगभग 15 लाख लोगों ने केदारनाथ धाम का दौरा किया। सड़कों के निर्माण के कारण, भक्तों के लिए तीर्थ की ओर चढ़ाई करना और आसानी से वापस उतरना बहुत आसान होगा।

प्रधान पुजारी ने कहा कि सड़कों के विकास और चौड़ीकरण के बाद अधिक लोग मंदिर के दर्शन करेंगे। “लगभग दो वर्षों तक मंदिर कोविड-19 महामारी के कारण बंद रहा लेकिन मंदिर के खुलने के बाद, भक्तों की संख्या में वृद्धि हुई। ऐसा लगता है कि अगले 20 वर्षों में केदारनाथ के दर्शन करने वाले तीर्थयात्री इस वर्ष 2022 में आए हैं।