Breaking News

फूलपुर लोकसभा सीट पर युवाओं ने कहा कि इस चुनाव में उनके लिए प्रमुख मुद्दा महंगाई और बेरोजगारी हैं

चुनाव यात्रा के दौरान प्रभासाक्षी की टीम प्रयागराज पहुंची। जहां की फूलपुर लोकसभा सीट पर हमारे एडिटर नीरज कुमार दुबे ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और आम लोगों से बात की।

इस दौरान युवाओं ने कहा कि इस चुनाव में उनके लिए प्रमुख मुद्दा महंगाई और बेरोजगारी हैं। जिस पर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है। इसलिए फूलपुर में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी की बड़ी जीत होगी। इसके अलावा उन्होंने प्रयागराज में रह रहे छात्रों के उत्पीड़न का मुद्दा भी उठाया। लोगों ने कहा कि वर्तमान सरकार में सरकारी विभागों में नौकरी देने की जगह पदों को घटाया जा रहा है और नौकरी करने वाले लोगों को तरह-तरह से परेशान करके नौकरी से निकाला भी जा रहा है। उन्होंने प्रदेश में हो रहे पेपर लीक का भी मुद्दा उठाया।

बातचीत के दौरान लोगों ने कहा कि वर्तमान सरकार में दूध, पनीर जैसे सामान्य खाद्य वस्तुओं पर भी टैक्स लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबी की जगह गरीबों को ही हटाना चाहती है। छात्रों ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ का चुनाव भी बंद करवा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर युवाओं ने कहा कि वे जनता की बात करने की बजाय अपने मन की बात करके देश में सांप्रदायिकता की भावना को बढ़ावा दे रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि गरीब तबके के लोगों के घरों को विकास के नाम पर जबरदस्ती उजाड़ा जा रहा है।

मोदी सरकार पर इलेक्टोरल बॉन्ड में घोटाला करने का आरोप लगाते हुए युवाओं ने कहा कि भाजपा और आरएसएस लोगों को धर्म के नाम पर बांट रही है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि बीजेपी राम के नाम पर लोगों को बरगला कर वोट मांग रही है जबकि सपा विकास के मुद्दे को लेकर लोगों के बीच जा रही है। महिलाओं ने अपनी सुरक्षा को लेकर सरकार के दावे को नकारते हुए बताया कि प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित हैं क्योंकि बीजेपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा करने के कई गंभीर आरोप लगे हैं।