Breaking News

मैंने राहुल और प्रियंका को वही शिक्षा दी है, जो इंदिरा जी और रायबरेली की जनता ने मुझे दी थी : सोनिया गांधी

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी प्रमुख और कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त रैली की। एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कहा कि हमारे परिवार की जड़ें इस धरती की मिट्टी से जुड़ी हुई हैं।’ गंगा मां की तरह पवित्र इस रिश्ते की शुरुआत अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन से हुई। इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए विशेष स्थान था। मैंने उन्हें बहुत करीब से काम करते देखा है…

सोनिया ने कहा कि मैंने राहुल और प्रियंका को वही शिक्षा दी है, जो इंदिरा जी और रायबरेली की जनता ने मुझे दी थी; सबका आदर करो, कमजोर की रक्षा करो। अन्याय के खिलाफ जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए, जिससे भी लड़ना पड़े, लड़ जाओ। डरना मत.. क्योंकि संघर्ष की तुम्हारी जड़ें और परंपराएं बहुत मजबूत हैं। उन्होंने कहा कि आपके प्यार ने मुझे कभी अकेला महसूस नहीं होने दिया। मेरे पास जो कुछ भी है वह आपका है… मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं। आपको उसे स्वीकार करना होगा, जैसे आपने मुझे स्वीकार किया। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि 20 साल तक एक सांसद के रूप में आपने मुझे सेवा का मौका दिया है। ये मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। रायबरेली मेरा परिवार है, वैसे ही अमेठी भी मेरा घर है। यहां से न केवल मेरे जीवन की कोमल यादें जुड़ी हुई हैं, बल्कि पिछले 100 साल से हमारे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी हुई है। प्रियंका गांधी ने कहा कि 10 साल से देश की जनता प्रताड़ित हो रही है, न्याय के लिए पुकार रही है। लेकिन नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों, मजदूरों, महिलाओं, गरीबों की एक पुकार न सुनी। अब देश की पुकार है कि नरेंद्र मोदी की तानाशाह सरकार को उखाड़ फेंका जाए। रायबरेली की जनता पूरे देश को ये संदेश दे कि हम एक स्वच्छ राजनीति चाहते हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि रायबरेली में उमड़ा ये जनसैलाब इस बात की बानगी है कि राहुल गांधी जी रिकॉर्ड वोटों से जीतने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी हर जगह से अपना एक झूठा रिश्ता निकाल लेते हैं। मोदी जी भी देख लें – राहुल गांधी जी का रायबरेली से सच्चा रिश्ता है। रायबरेली में एक और एक ग्यारह हो गया है और BJP ‘नौ दो ग्यारह’ हो गई है। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि मैं जो चाहूं.. नरेंद्र मोदी से बुलवा सकता हूं। उन्होंने कहा कि INDIA की सरकार बनते ही.. 4 जुलाई को लाखों परिवारों के बैंक अकाउंट में 8,500 रुपए पहुंच जाएंगे। नरेंद्र मोदी ने 22 अरबपति बनाए हैं, हम करोड़ों लखपति बनाएंगे।