Breaking News

G-20: जब पीएम मोदी को देख डॉनल्ड ट्रंप ने हिलाया हाथ, चलकर आए बात करने

हैम्बर्ग। जर्मनी के खूबसूरत शहर हैम्बर्ग में दुनिया के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी भी G-20 की बैठक के लिए शहर में हैं। सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को बड़ा ही दिलचस्प लम्हा देखने को मिला।

दरअसल, हुआ यूं कि पीएम मोदी कुछ अन्य नेताओं से बात कर रहे थे, तभी अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उनकी तरफ हाथ हिलाया और चहलकदमी करते हुए पीएम मोदी के पास पहुंच गए और उनसे कुछ देर तक बातचीत की। ट्रंप और मोदी का मिलाप यहीं खत्म नहीं हुआ बल्कि ग्रुप फोटो के दौरान भी दोनों नेताओं में करीबी देखने को मिली। ग्रुप फोटो के दौरान कुछ दूर खड़े राष्ट्रपति ट्रंप ने जैसे पीएम मोदी को अपने बगल में देखा वह उनके पास पहुंच गए और गर्मजोशी से हाथ मिलाया। बता दें कि G-20 सम्मेलन शनिवार को समाप्त हो रहा है।

सम्मेलन के दौरान बातचीत में मशगूल राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी
 शिखर सम्मेलन में भारतीय शेरपा और नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने एक ट्वीट कर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की इस रोचक मुलाकात की जानकारी साझा की। पनगढ़िया ने अपने ट्वीट में कहा, ‘G-20 शिखर सम्मेलन में संवाद के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की ओर हाथ हिलाया, उनके पास आए। अन्य नेता भी वहां एकत्र हो गए। खूबसूरत लम्हा।’

बातचीत के दौरान विश्व के कुछ अन्य नेता भी पहुंचे

पीएम मोदी की बात को गौर से सुनते हुए राष्ट्रपति ट्रंप
 उन्होंने संवाद को G-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन के सत्र की शुरुआत से ठीक पहले का कुछ यादगार लम्हा ‘बताया। पनगढ़िया नेताओं के घोषणापत्र के लिए बातचीत में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। द्विपक्षीय बातचीत के अलावा मोदी की शिखर सम्मेलन में विभिन्न नेताओं के साथ संक्षिप्त बातचीत हुई। इसमें ब्रिटिश पीएम टरीजा मे और जर्मन चांसलर अंगेला मर्केल शामिल हैं।