Breaking News

छह साल बाद घर लौटा सोनू, सुषमा स्वराज से की मुलाकात

30sushmawww.puriduniya.com नई दिल्ली।छह साल बाद बांग्लादेश से घर वापस लौटे सोनू ने अपनी मां के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय की कोशिशों के बाद ही सोनू की घर वापसी हो सकी। सुषमा से मिलने पहुंचे सोनू और उनकी मां ने विदेश मंत्री के पैर भी छुए। जवाब में उन्होंने गर्मजोशी से मां-बेटे का स्वागत किया और सोनू को गले लगाकर खूब प्यार-दुलार किया।

छह साल पहले दिल्ली के सीमापुरी से सोनू का अपहरण एक महिला ने कर लिया था। अपहरण करने के बाद वह उसे बांग्लादेश के जसूर लेकर चली गई थी। वहां शेल्टर होम में रह रहे सोनू ने जमाल इब्नमूसा नाम के शख्स को अपने ऊपर हुए जुल्म के बारे में बताया तो उन्होंने सोनू को भारत पहुंचाने का बीड़ा उठाया। इस बारे में मीडिया में खबर प्रकाशित होने के बाद विदेश मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लिया था।

(कुछ इस अंदाज में सोनू से मिलीं विदेश मंत्री)

Loading...
 Sonu was kidnapped from Delhi 6 yrs back and later found at a shelter home in Bangladesh.pic.twitter.com/whj2LoO6lX

सोनू के बारे में पता चला तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने खुद इस मामले में पहल की। विदेश मंत्री ने आश्वासन दिया था कि यदि सोनू की मां का DNA मैच कर जाएगा तो उसे भारत लाया जाएगा। उन्होंने खुद इस मामले में दिलचस्पी लेते हुए एक टीम को बांग्लादेश के जसूर भेजा था। वहां से सोनू का DNA मैच कराया गया और DNA मैच करने के बाद सोनू को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू की गई।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *