Breaking News

15% EVM थीं खराब, बदली गईं, सभी वोट डलेंगे चाहे रात 12 बजे: चुनाव अधिकारी

लखनऊ। कैराना और नूरपूर समेत देश के 4 लोकसभा और 10 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के दौरान कई जगहों से ईवीएम मशीनों के खराब होने की शिकायतों के बीच चुनाव आयोग ने सफाई दी है कि जो भी आरोप लगे हैं वो निराधार हैं.

उत्तर प्रदेश में 2 लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों के खराब होने और छेड़छाड़ संबंधी आ रही शिकायतों पर उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा, ‘मशीनों के खराब होने के आरोप निराधार हैं. महज 15 फीसदी मशीनें खराब हुई हैं. शिकायत मिलने के बाद इसे बदल दिया गया है.’

मशीनों के खराब होने के कारण मतदाताओं के मतदान से वंचित होने की स्थिति पर चुनाव अधिकारी ने कहा कि हर बूथ पर सभी मतदाताओं से वोट डलवाए जाएंगे. चाहे रात के 12 बज जाएं.

वेंकटेश्वर ने कहा कि 25 फीसदी ईवीएम को रिजर्व रखा गया है. आयोग डीएम और कमिश्नर के संपर्क में है. दूसरी ओर, समाजवादी पार्टी ने कैराना और नूरपुर जारी उपचुनाव में साजिश के तहत ईवीएम खराब करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है. उसका आरोप है कि हार के डर से बीजेपी ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करवाई है. उसने आयोग से दोनों ही जगह चुनाव रद्द कराने की भी मांग की है.