Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है: जे0पी0 नड्डा

जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों का आज लेखा-जोखा पेश किया। इस दौरान नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्य करने, जवाबदेही और अंतिम छोर तक आपूर्ति की राजनीति लाए। उन्होंने कहा कि विस्तारित एबी-पीएमजेएवाई में 70 साल और उससे अधिक आयु के सभी लोग शामिल होंगे, चाहे वे किसी भी सामाजिक-आर्थिक वर्ग से आते हों। उन्होंने दावा किया कि एबी-पीएमजेएवाई का विस्तारित चरण अक्टूबर में शुरू होगा और करीब साढ़े चार करोड़ परिवारों में लगभग छह करोड़ लोग इससे लाभान्वित होंगे।

नड्डा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है। कई बार सत्ता में रहने वाले राजनीतिक दलों ने समाज को विभाजित किया और वोट बैंक की राजनीति जारी रखी। लेकिन अब, मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में, समय बिल्कुल बदल गया है! उन्होंने कहा कि जब से प्रधान मंत्री मोदी जी सत्ता में आए हैं, हमारा देश प्रदर्शन की राजनीति, जवाबदेही की राजनीति, वितरण की राजनीति और अंतिम-मील वितरण की राजनीति देख रहा है। इतना ही नहीं, ‘रिपोर्ट कार्ड पॉलिटिक्स’ ने किसी भी पार्टी के देश पर शासन करने के तरीके को ही बदल दिया है!

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मोदी 3.0 के शुरुआती 100 दिनों के दौरान, हमने गति, पैमाने, कौशल, कनेक्टिविटी, जीवन में आसानी और आर्थिक विकास पर सहजता से काम किया है। स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में हमने प्रमुख उपलब्धियां हासिल की हैं। आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि दुनिया का सबसे बड़ा हेल्थ कवरेज प्रोग्राम आयुष्मान भारत है! उन्होंने कहा कि हमारा देश वैक्सीन सेवाओं का पूर्ण डिजिटलीकरण करने जा रहा है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए, यू-विन पोर्टल विकसित किया गया है। गौरतलब है कि यह पोर्टल 11 क्षेत्रीय भाषाओं में काम करेगा और यह कहीं भी, किसी भी समय पहुंच प्रदान करेगा।

 

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने लाल किले की प्राचीर से घोषणा की थी कि सरकार मेडिकल कॉलेजों में 75,000 नई सीटें बनाएगी। और हम इस पर लगन से काम कर रहे हैं! विशेष रूप से, यूजी सीटों की संख्या में 8.7% की वृद्धि हुई है। 700 से अधिक नए मेडिकल कॉलेजों को मान्यता दी गई है।