Breaking News

तिरुपति मंदिर प्रसाद में पशु की चर्बी मामले को लेकर सियासत गरमाई, अमित शाह को पत्र लिखकर तत्काल सीबीआई जांच का आदेश देने का अनुरोध किया

प्रसाद में पशु की चर्बी का मामला सामने आया है उसको लेकर सियासत गरम हो गई है। तिरुपति मंदिर का ये प्रसाद विश्व प्रसिद्ध है। लोग भावनाओं के साथ इस प्रसाद को ग्रहण करते हैं और ऐसे में पशु की चर्बी और मछली के तेल के खुलासे पर हड़कंप मच गया है। गुजरात की लैब की रिपोर्ट के मुताबिक जिस घी से तिरुपति का प्रसाद बनाया जाता है, उसमें पशु चर्बी और मछली के तेल के अंश पाए गए हैं। आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व आंध्र प्रदेश सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर तत्काल सीबीआई जांच का आदेश देने का अनुरोध किया।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि मामले की जांच करके दोषियों की पहचान की जानी चाहिए और सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए, लेकिन यदि दावे गलत या किसी और मकसद से प्रेरित हैं, तो तिरुपति के लाखों भक्त उन्हें माफ नहीं करेंगे जिन्होंने उनकी आस्था से खिलवाड़ किया है। टीटीडी ईओ श्यामल राव ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पहले ही लड्डू बनाने में पशु चर्बी का इस्तेमाल किये जाने की शिकायत की थी। आपूर्तिकर्ताओं को चेतावनी दी गई थी कि यदि वे अच्छी गुणवत्ता का सामान उपलब्ध नहीं कराएंगे तो उन्हें काली सूची में डाल दिया जाएगा। मुख्यमंत्री (नायडू) ने घी के साथ-साथ लड्डू की गुणवत्ता पर भी चिंता व्यक्त की।

विश्व प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और पशु चर्बी के कथित उपयोग को लेकर उठे विवाद के बीच, सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि गुजरात स्थित पशुधन प्रयोगशाला द्वारा मिलावट की पुष्टि की गई है। तेदेपा प्रवक्ता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कथित प्रयोगशाला रिपोर्ट दिखाई, जिसमें दिए गए घी के नमूने में “गोमांस की चर्बी” की मौजूदगी की पुष्टि की गई है।