Breaking News

आतिशी ने लगाया भाजपा पर आरोप बोली-बढ़ाना चाहती है दिल्ली में बिजली के दाम

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बिजली के दाम बढ़ाना चाहती है। आप नेता और दिल्ली की प्रस्तावित मुख्यमंत्री आतिशी ने इसको लेकर एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान आतिशी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने 5 किलोवाट बिजली कनेक्शन की कीमत 118% बढ़ाकर 7967 रुपये से 17,365 रुपये कर दी है। 1 किलोवाट कनेक्शन के लिए 250% की बढ़ोतरी। यह उत्तर प्रदेश की वही भाजपा सरकार है जिसने इस गर्मी के मौसम में 8 घंटे की बिजली कटौती की थी और यह बिजली कटौती किसी दूरदराज के गांव में नहीं की जा रही थी, यह 8 घंटे की बिजली कटौती नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में की जा रही थी।

आप नेता ने सवाल करते हुए कहा कि तो बिजली का भाजपा मॉडल क्या है? भाजपा का मॉडल है लंबी बिजली कटौती और सबसे महंगी बिजली। इसलिए दिल्ली की जनता के लिए यह बहुत जरूरी है कि वे फिर से अरविंद केजरीवाल को चुनें और उन्हें दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाएं, नहीं तो जो हम आज उत्तर प्रदेश में देख रहे हैं, महंगी बिजली, लंबी बिजली कटौती, वही देखने को दिल्ली में भी मिलेगा। आपको बता दें कि दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के साथ ही इतिहास के पन्नों पर अंकित हो जाएगा क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद दिल्ली में इस पद पर पहुंचने वालीं वह तीसरी महिला होंगी।

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक अहम मोड़ पर आतिशी को शीर्ष पद प्रदान किया है, क्योंकि पार्टी अगले साल की शुरुआत में दिल्ली विधानसभा चुनाव में ना केवल सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है, बल्कि वह चाहती है कि दिल्ली सरकार जन कल्याण से जुड़े लंबित नीतियों और योजनाओं पर तेजी से काम करे। यह वजह है कि आतिशी को पद संभालने के बाद कड़ी मेहनत करनी होगी और मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना, इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2.0 और दहलीज पर सेवाओं की डिलीवरी जैसी अन्य योजनाओं के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए तेज गति से काम करना होगा। हालांकि, आतिशी के लिए ऐसी परिस्थितियों से जूझना कोई नई बात नहीं है।