Breaking News

हरियाणा में आप कांग्रेस एक साथ नहीं लड़ेंगे चुनाव, केजरीवाल की पार्टी ने जारी किए 20 उम्मीदवारों के नाम

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन की बातचीत के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को 20 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन नहीं करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस AAP को राज्यों में तीन से ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं थी, जबकि AAP ने दोहरे अंकों में सीटों की मांग की थी।

आप हरियाणा प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा कि हमने पहली सूची जारी कर दी है और जल्द ही आपको दूसरी सूची मिल जाएगी। अब चुनाव में बहुत कम समय बचा है। हमने ईमानदारी से (गठबंधन का) इंतजार किया क्योंकि हर विधानसभा में संगठन मजबूत है और वह मजबूत संगठन चाहता था कि हम चुनाव लड़ें। हमने अपना धैर्य दिखाया और उसके बाद, हमने अपनी सूची जारी की। हम इंडिया अलायंस के भागीदार थे। हम राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया अलायंस के भागीदार हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन पर जोर तेज कर दिया है। आप की हरियाणा राज्य इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने सोमवार को घोषणा की कि अगर शाम तक सहमति नहीं बनी तो उनकी पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी करेगी।