Breaking News

बिहार के सारण जिले के छपरा शहर से सामने आई एक चौंकाने वाली घटना, यूट्यूब वीडियो देखकर डॉक्टर द्वारा किडनी स्टोन की सर्जरी करने के बाद 15 वर्षीय युवक की मौत

बिहार के सारण जिले के छपरा शहर से सामने आई एक चौंकाने वाली घटना में, एक 15 वर्षीय लड़के की यूट्यूब वीडियो देखकर एक डॉक्टर द्वारा किडनी स्टोन की सर्जरी करने के बाद मौत हो गई। मृतक लड़के के दादा ने एक वीडियो में दावा किया है कि लड़के की सर्जरी करते समय डॉक्टर एक यूट्यूब वीडियो देख रहे थे और उसकी नकल कर रहे थे। लड़के के दादा प्रल्हाद प्रसाद शाह बताया ने यह भी कहा कि जब उन्होंने डॉक्टर को बताया कि सर्जरी के बाद लड़के के पेट में असहनीय दर्द हो रहा है तो डॉक्टर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

दादा ने बताया कि डॉक्टर ने यूट्यूब पर एक वीडियो देखकर सर्जरी की। उन्होंने यह भी कहा कि जब डॉक्टर से उन्होंने पूछा कि वह सर्जरी करते समय वीडियो क्यों देख रहे थे तो वह उन पर चिल्ला पड़े। इतना ही नहीं, परिवार ने यह भी आरोप लगाया है कि पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद वे लड़के (गोलू शाह) को पास के नर्सिंग होम में डॉक्टर के पास ले गए। परिवार ने आपातकालीन दवा मांगी लेकिन डॉक्टर ने जबरदस्ती लड़के की सर्जरी कर दी।

 

इस मामले को स्थानीय और क्षेत्रीय मीडिया ने भी कवर किया था जहां नकली डॉक्टरों का खतरा एक वास्तविक समस्या के रूप में सामने आया था। उस व्यक्ति ने दावा किया कि पेट में दर्द की शिकायत करने के बाद वे लड़के को तुरंत पटना ले गए। दुर्भाग्यवश, लड़का बच नहीं सका और मर गया। लड़के के दादा ने यह भी कहा कि उनकी पत्नी 15 वर्षीय लड़के के शव के साथ अकेली थी और किसी तरह लड़के के शव को वापस लाने के लिए एक वाहन प्राप्त करने में कामयाब रही।

बताया गया है कि नर्सिंग होम स्टाफ और सर्जरी करने वाले डॉक्टर फरार हैं। यह भी पता चला है कि जिस आदमी ने लड़के की सर्जरी की, वह डॉक्टर नहीं है और वह दूसरे डॉक्टर के क्लिनिक में कंपाउंडर के रूप में काम करता था। पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।