Breaking News

सीएम योगी के पहुंचने से पहले ही शहीद के घर की हुई पुताई, लगे एसी और सोफे

लखनऊ। यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी आज पुंछ में शहीद हुए बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर के परिवार से मिलने उनके घर देवरिया पहुंचे. हालांकि उनके पहुंचने से पहले ही शहीद के घर पर अफसरों ने सीएम योगी के लिए ऐसी तैयारियां करवा दी कि उन्हें किसी तरह की दिक्कत ना हो.

अफसरों ने जहां शहीद के घर पर एसी लगवाया था, वहीं योगी के लिए कारपेट से लेकर सोफे तक का इंतजाम भी किया गया था. यही नहीं इन्हें भगवा रंग के कपड़े से ढ़का गया था. सीएम के लिए मिनरल वाटर का इंतजाम भी किया गया था. योगी के आने से पहले शहीद के घर की दीवारों पर भी रंग रोगन करा दिया गया था.

हाल ही में पाकिस्तान की ओर से हुए हमले में भारत के दो जवान शहीद हुए थे जिनमें यूपी के देवरिया के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर भी थे. शहीद प्रेम सागर के परिवार में दो बेटे और दो बेटियां हैं. बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है लेकिन बाकी बच्चों की पढ़ाई और दूसरी जिम्मेदारियां बाकी हैं. बता दें कि प्रेम सागर के छोटे भाई दयाशंकर भी बीएसएफ में हैं.

शहीद प्रेम सागर बीएसएफ की 200वीं बटालियन में तैनात थे. 1994 में वो बीएसएफ में भर्ती हुए. पिछले तीन साल से जम्मू के सांबा में तैनात थे. दयाशंकर का कहना है कि उन्हें अपने भाई की शहादत पर गर्व है, लेकिन सरकार को उनके परिवार के बारे में सोचना चाहिए. शहीद प्रेम सागर के छोटे भाई दयाशंकर का कहना है कि सरकार को इसे काफी गंभीरता से लेना चाहिए. बॉर्डर पर जो जवान शहीद हो रहे हैं उनके बारे में सोचना चाहिए.

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की ओर से हुए हमले में भारत के दो जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT ने जवानों के शव के साथ बर्बरता भी की थी. जानकारी के मुताबिक बैट की टीम ने एलओसी से 200 मीटर अंदर आकर इस कायराना हरकत को अंजाम दिया था. बैट की टीम ने छुपकर हमला किया और फिर भाग गई.