Breaking News

रॉक मेमोरि‍यल से तस्‍वीरें सामने आने पर सियासी बवाल, दिग्विजय का सवाल, क्या पीएम मोदी कानून और नियमों से नहीं चलते हैं

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को विवेकानन्द स्मारक के अंदर ध्यान करते हुए उनकी तस्वीरें जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की क्योंकि पवित्र क्षेत्र में फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है। सिंह ने इस मुद्दे पर सवाल उठाते हुए पूछा कि ‘क्या पीएम मोदी कानून और नियमों से नहीं चलते हैं।’ उन्होंने आगे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से इस मुद्दे पर जवाब देने को कहा।

एक एक्स यूजर कपिल को जवाब देते हुए, जिन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने विवेकानंद मेमोरियल के अंदर ध्यान कक्ष की तस्वीरें जारी कीं क्योंकि फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है और कानून द्वारा दंडनीय है, कांग्रेस नेता ने कहा, “इसे इंगित करने के लिए धन्यवाद क्या नरेंद्र मोदी कानून द्वारा शासित नहीं हैं और उन पर नियम या नियम लागू नहीं होते हैं? क्या पीएमओ कृपया जवाब देगा?” एक्स यूजर ने कहा, “यह पहली बार है जब आप विवेकानंद मेमोरियल के अंदर मेडिटेशन हॉल की तस्वीरें देखेंगे क्योंकि यहां फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है और कानून द्वारा दंडनीय है। लेकिन कैमरे के बिना ‘कैमरा-जीवी’ क्या है?”

 

पीएम मोदी गुरुवार को तमिलनाडु के तटीय शहर कन्नियाकुमारी पहुंचे जहां उन्होंने विवेकानंद रॉक मेमोरियल में अपना 45 घंटे का ध्यान शुरू किया। इसका समापन शनिवार शाम को होगा। उन्होंने अपना ध्यान ध्यान मंडपम में शुरू किया, जहां माना जाता है कि श्रद्धेय हिंदू दार्शनिक स्वामी विवेकानन्द को ‘भारत माता’ के बारे में दिव्य दृष्टि प्राप्त हुई थी। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, देवी पार्वती भी भगवान शिव की प्रतीक्षा करते हुए उसी स्थान पर एक पैर पर ध्यान करती थीं।