Breaking News

बिहार के सबसे छोटे जिले सीतामढ़ी से खुली थी उन्नाव हादसे का शिकार हुई बस, सीएम नीतीश कुमार ने अनुग्रह अनुदान की घोषणा की

शिवहर/मोतिहारी लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हादसे का शिकार हुई बस बिहार के सबसे छोटे जिले शिवहर से लोगों को सपनों की मंजिल दिल्ली तक ले जाने वाली थी, लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था। अब कई जिलों में चीत्कार मची है।

नमस्ते बिहार ट्रेवल्स की डबल डेकर बस हर दिन सीतामढ़ी से खुलती थी, लेकिन मंगलवार को सीतामढ़ी में पैसेंजर नहीं होने के वजह से बिहार के सबसे छोटे जिले शिवहर से खुली थी। यह बस मोतिहारी होकर दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। इसलिए, मरने वालों में शिवहर और मोतिहारी के लोगों की संख्या ज्यादा है। मोतिहारी के फेनहारा निवासी एक ही परिवार के छह लोग की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बुधवार सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर यह भीषण सड़क हादसा हुआ। बस एक टैंकर से टकराने के बाद हाईवे पर कई बार पलटी। हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि इससे ज्यादा घायल हुए हैं। उन्नाव पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। उन्नाव डीएम गौरांग राठी ने ‘अमर उजाला’ से कहा कि बिहार के तीन जिलों के जिलाधिकारी लगातार उनके संपर्क में हैं। शवों की शिनाख्त से लेकर उन्हें बिहार भेजे जाने तक की प्रक्रिया हो रही है।

सीएम नीतीश कुमार ने अनुग्रह अनुदान की घोषणा की
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे पर दु:ख व्यक्त करते हुए मरने वाले लोगों के परिजनों को सांत्वना दी है। मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को 02 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था एवं हरसंभव सहायता सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

मोतिहारी के परिवार पर टूटा सबसे बड़ा कहर
असफाक (42), मो. इस्लाम (35), मुनचुन खातून (38), गुलनाज खातून (12), कमरून नेशा ( 30) और तीन साल के सोहैल (3) की मौत की खबर पहुंचते ही फेनहारा स्थित इनके घर पर कोहराम मच गया। आसपास के लोग जुटने लगे। इसके अलावा, मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने पूर्वी चंपारण जिले के अलग-अलग जगहों के सात लोगों की मौत की पुष्टि की है। इनमें पिपरा कोठी के मोहम्मद असलम के बेटे सलीम और शमीम, मधुबन निवासी मोहम्मद के बेटे जय सैयद, मोतिहारी के नसरुल्ला दीवान के बेटे फूल मोहम्मद, मोतिहारी निवासी विनोद के बेटे रूपेश कुमार, आदापुर निवासी मेराज आलम और मोतिहारी के बैजू कुमार की मौत की सूचना है।

शिवहर के कई इलाकों में उन्नाव हादसे का दर्द
शिवहर जिले के ब्लॉक रोड नगर पंचायत निवासी 27 वर्षीय दीपक कुमार (पुत्र- लाखन लाल) और लालगढ़ छावनी मकसूदपुर करारिया निवासी 28 वर्षीय शिवदयाल पंडित (पुत्र- कमेश्वर पंडित) की मौत की सूचना इनके घरों तक पहुंच चुकी है।शिवहर जिला के हिरम्मा थाना क्षेत्र के लालबाबू दास (पिता- राम सुरत दास), रामप्रवेश कुमार दास (पिता- लालबाबू दास), भरत भुषण दास (पिता- लालबाबू), शिवहर शहर निवासी मोहम्मद सद्दाम, धनहरा निवासी नीतू और जहांगीरपुर निवासी रजनीश कुमार घायल बताए जा रहे हैं।