Breaking News

पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित का बड़ा खुलासा- जिंदा हैं कुलभूषण जाधव

नई दिल्ली। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी. अब्दुल बासित ने बड़ा खुला करते हुए बासित ने बताया कि पाकिस्तान की कैद में भारतीय व्यापारी कुलभूषण जाधव जिंदा है. इसके साथ ही बासित ने पाकिस्तानी पोस्ट तबाह करने के भारतीय सेना दावे को खारिज किया है.

यहां पढ़े अब्दुल बासित पूरा इंटरव्यू

कुलभूषण जिंदा, मेरिट के आधार पर मिलेगा काउंसलर एक्सेस
कुलभूषण जाधव के मामले पर बोलते हुए पाकिस्तान उच्यायुक्त ने कहा कि कुलभूषण पाकिस्तान में जिंदा है. इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले के बाद काउंसलर एक्सेस के सवाल पर अब्दुल बासित ने कहा कि भारत और पाक के बीच जो समझौता है उसमें साफ लिखा है कि सुरक्षा के जुड़े मुद्दों पर काउंसलर एक्सेस मेरिट के आधार पर ही मिलेगा.

नौशेरा पोस्ट उड़ाने के भारतीय सेना के दावे को खारिज किया
पाकिस्तानी उच्चायुक्त बासित ने 9 मई को नौशेरा में भारतीय सेना की कार्रवाई के वीडियो को झूठा बताया है. बासित ने दावा किया है कि पाकिस्तान की कोई पोस्ट तबाह नहीं हुई है. बासित ने भारतीय सेना द्वारा जारी वीडियो को भी झूठा बताया है.

BAT की बर्बरता से भी बासित का इनकार
भारत के लगातार सबूत देने के बाद भी पाकिस्तान सिर्फ इनकार ही रट लगाए है. बैट कमांडो द्वारा भारतीय जवानों के सिर काटने की घटना से भी बासित ने इनकार कर दिया. बासित ने कहा कि ऐसा कोई वाक्या हुआ ही नहीं. बासित ने कहा कि अगर भारत के पास सैनिकों के सिर काट जाने के सबूत हैं तो पाकिस्तान को दे.

फिर अलापा कश्मीर का राग
हमेशा की तरह पाकिस्तन कश्मीर का राग अलापना नहीं भूला. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में भी अब्दुल बासित ने कहा, ”कश्मीर एक समस्या है और इस मुद्दे को सुलझाना बहुत जरूरी है. मेरी दिली ख्वाहिश है कि इसे तुरंत सुलझाना चाहिए नहीं तो रिश्ते नहीं सुधरेंगे. पाकिस्तान कश्मिरियों को नहीं उकसा रहा.” बासित ने यह भी कहा कि बुरहान वानी को नवाज़ शरीफ ने हीरो कहकर कुछ भी गलत नहीं किया.

बासित ने किया हाफिज सईद का बचाव
पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी और मुंबई बम धमाकों के आरोपी हाफिज सईद का बचाव किया है. बासित ने कहा है कि भारत महज आरोप लगाने के लिए आरोप न लगाए. हाफिज और मसूद अजहर के खिलाफ पुख्ता सबूत दे.

पीएम मोदी की विदेश नीति के सवाल दी दूसरे देशों से रिश्तों की दुहाई
एबीपी न्यूज़ ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से सवाल पूछा कि आतंकवाद लेकर मोदी सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अलग थलग कर दिया है? इसके जवाब में बासित ने कहा कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. बासित अमेरिका, चीन और रूस के साथ अपने रिश्तों की दुहाई देने लगे.