Breaking News

किसान आंदोलन हिंसा: हिरासत में लिए गए हार्दिक पटेल, कल मंदसौर जाएंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल। हिंसक प्रदर्शनों के दौरान पांच किसानों की मौत के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंदसौर जाने का फैसला किया है। वह बुधवार को इलाके का दौरा करेंगे। वह यहां मृत किसानों के परिवार से मुलाकात करेंगे और ताजा हालात की समीक्षा करेंगे। वहीं, गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी मंगलवार को मंदसौर जाने के लिए निकले।

हालांकि, उन्हें नीमच में ही पुलिस हिरासत में ले लिया गया। पटेल सोमवार को गुजरात से सड़क के रास्ते उदयपुर पहुंचे थे। वह यहां एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। यहां उन्होंने कहा था कि गुजरात और राजस्थान के पाटीदार समुदाय के लोग मध्य प्रदेश के किसानों के साथ हैं। हालांकि, पटेल को मंदसौर पहुंचने से पहले ही रोके जाने का अंदाजा पहले से था। मंदसौर जाने को लेकर पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था, ‘मैं अपना काम करूंगा और पुलिस और प्रशासन अपना काम करेंगे।’

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Madhya Pradesh: Patidar quota stir leader Hardik Patel detained in Neemuch, on his way to

 

: MP CM Shivraj Singh Chouhan to visit Madhya Pradesh’s tomorrow, to meet families of the deceased farmers.

कांग्रेस नेता एक और विडियो 

किसानों के हिंसक प्रदर्शनों के कुछ दिनों बाद एक विडियो सामने आया है, जिसमें कांग्रेस के एक नेता यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि पार्टी नेता अजय सिंह के नेतृत्व में सतना जिले के किसान राज्य सरकार पर गोलियां चलाएंगे। विडियो में नजर आ रहे नेता सतना की कांग्रेस कमेटी (ग्रामीण) के अध्यक्ष दिलीप मिश्रा हैं। विडियो में वह कह रहे हैं, ‘इस सभा में मौजूद किसानों ने संकल्प किया है कि नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में वे राज्य सरकार पर गोलियां चलाएंगे। मैं राज्य के लोगों से अपील करता हूं कि वे सरकार पर गोली चलाएं।’ एसपी मिथिलेश शुक्ला ने मामले की जांच का आदेश दिया और कहा कि जल्द कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि किसानों की मौत को लेकर शिवराज विपक्ष के निशाने पर हैं। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इन मौतों को चौहान सरकार के माथे का कलंक बताते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि सूबे में हिटलरशाही चल रही है।

महिला कांग्रेस विधायक पर एफआईआर
वहीं, शिवपुरी में कांग्रेस की विधायक शकुंतला खटीक और नेता वीनस गोयल के खिलाफ करेरा पुलिस स्टेशन में हिंसा के लिए भीड़ को भड़काने के मामले में केस दर्ज किया गया है। एक विडियो सामने आया था, जिसमें वह कथित तौर पर पार्टी कार्यकर्ताओं और किसानों को पुलिस स्टेशन को जलाने के लिए भड़काते हुए नजर आई थीं। शकुंतला ने जहां खुद पर लगे आरोपों का खंडन किया था, वहीं बीजेपी ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। बीजेपी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मांग की थी कि वह अपने पार्टी के नेता के गैरजिम्मेदाराना रवैए के लिए माफी मांगें।

Shivpuri (MP): FIR registered against Congress’ Shakuntala Khatik and Venus Goyal in Karera police station,for inciting mob & other sections