Breaking News

मनीष सिसोदिया ने RTI दायर कर पूछा, पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर कितना खर्च होता है… मिला ये जवाब

नई दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सियोदिया सूचना के अधिकार (RTI) के तहत जानकारी मांगी थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर उपस्थिति को लेकर सरकारी खजाने से कितना खर्च हुआ. सिसोदिया ने मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से उनके हरेक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खर्च से जुड़ी साल-दर-साल की जानकारी मांगी थी.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने इसके जवाब में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के सोशल मीडिया पर मौजूद रहने पर कोई खर्च नहीं आया. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री के आधिकारिक मोबाइल ऐप ‘पीएमओ इंडिया’ को एक प्रतियोगिता के दौरान छात्रों ने विकसित किया था, इसलिए ऐप को विकसित करने में पुरस्कार राशि के अलावा कोई खर्च नहीं आया.

पीएमओ ने अपने जवाब में यह भी कहा है कि इस ऐप को प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा मेंटेन किया जाता है. उसने कहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय की वेबसाइट www.PMIndia.Gov.In है और पीएमओ ने इसे विकसित किया है और इसे मेंटेन करने की जिम्मेदारी भी उसी के पास है.

कार्यालय ने कहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय की सोशल मीडिया पर मौजूदगी का प्रबंधन पीएमओ द्वारा ही किया जाता है और इस प्रकार इसको मेंटेन करने पर अलग से कोई खर्च नहीं आता है.’ आरटीआई आवेदन के जवाब में पीएमओ ने यह भी कहा है, कि किसी भी सोशल मीडिया पर पीएमओ की तरफ से कोई भी अभियान नहीं चलाया गया.