Breaking News

एमएस धोनी ने पद छोड़ा, कप्तान का काम नहीं!

कोहली ने नहीं किया अभ्यास, धोनी ने संभाली कमान

कोलकाता। भले ही महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी हो, लेकिन टीम में वह सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ कल होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मैच से पहले पिच का निरीक्षण समेत कप्तान के तमाम काम को उन्होंने अंजाम दिया। भारतीय टीम ने शनिवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया और कप्तान के सारे कामों को धोनी ने अंजाम दिया।

इस सीरीज से ठीक पहले कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त हुए धोनी ने ईडन गार्डन की पिच का मुआयना किया, स्थानीय फीडबैक लिया और खिलाड़ियों से बात की। कप्तान विराट कोहली ने इस सत्र में भाग नहीं लिया और कोच अनिल कुंबले भी मौजूद नहीं थे। दो घंटे तक चले अभ्यास सत्र के बाद धोनी पिच की तरफ गए। घुटनों के बल बैठकर उसका मुआयना किया और दोनों हथेलियों से पिच को छुआ।

धोनी के साथ राष्ट्रीय चयनकर्ता और बंगाल के पूर्व कप्तान देवांग गांधी भी थे, जिनसे धोनी ने लंबी बातचीत की। कटक में दूसरे वनडे के दौरान भी धोनी विकेट के पीछे से डैथ ओवरों में काफी सक्रिय थे। उन्होंने फील्ड जमाने के साथ कोहली को सुझाव भी दिए। अभ्यास सत्र में कोहली के अलावा आर अश्विन, युवराज सिंह, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने भी भाग नहीं लिया। बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ मौजूद थे।

इस बीच चोटिल शिखर धवन आज मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल गए। वह भी नेट्स पर मौजूद थे। टीम के एक अधिकारी ने कहा,‘वह पूरी तरह से ठीक है।’ अब देखना यह है कि टीम खराब फार्म से जूझ रहे धवन को बरकरार रखता है या उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को उतारा जाता है।