Breaking News

हम ना शिवाजी महाराज का अपमान भूलेंगे, ना किसी की सुनेंगे, ना ही महाराष्ट्र की 1 इंच जमीन भी किसी को देंगे: संजय राउत

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल भगत कोश्यारी और BJP राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी की तरफ से छत्रपति शिवाजी का जिस तरह से अपमान हुआ है उससे लोगों के मन में दुख है। उद्धव ठाकरे ने तो महाराष्ट्र के अभिमान के लिए बहुत बड़ी लड़ाई का ऐलान भी किया है। संजय राउत ने कहा कि हम ना शिवाजी महाराज का अपमान भूलेंगे, ना किसी की सुनेंगे और ना ही महाराष्ट्र की 1 इंच जमीन भी किसी को देंगे। इसके लिए अगर एक महाभारत जैसी लड़ाई भी लड़नी पड़ी तो हम तैयार हैं।

एनसीपी और शिवसेना (यूबीटी) ने गुरुवार को छत्रपति शिवाजी पर अपनी विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर राज्यपाल बी एस कोश्यारी के खिलाफ अपना हमला तेज कर दिया, जिसमें शरद पवार और उद्धव ठाकरे ने केंद्र द्वारा उन्हें वापस बुलाने की मांग की। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हालांकि कहा कि राज्यपाल के बयान को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही है और सीएम एकनाथ शिंदे ने आरोप लगाया कि विपक्ष इस तरह के बयान दे रहा है क्योंकि उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक रही है।

उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को राज्यपाल बी एस कोश्यारी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अमेजन का यह पार्सल (गवर्नर) वापस जाना चाहिए। वरना वापस भेज देना चाहिए। उन्होंने एक विरोध प्रदर्शन की धमकी देते हुए कहा, “जो लोग महाराष्ट्र से प्यार करते हैं, उन्हें एक साथ आकर राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग करनी चाहिए।