Breaking News

RJD के स्थापना दिवस कार्यक्रम पर जेडीयू का तंज, ‘संस्थापक बेल पर, व्यवस्थापक जुगाड़ में’

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अपना 22वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है. पांच जुलाई को पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर स्थापना दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम को लेकर सत्तरूढ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने तंज कसा है. पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि संस्थापक बेल पर हैं और व्यवस्थापक जुगाड़ में.

कार्यक्रम के बहाने जेडीयू ने नेत प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी हमला किया. उन्होंने आरजेडी पर दलितों को भूलने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि ‘सोने की चम्मच लेकर पैदा’ होने वाले तेजस्वी की मानसिकता झलक गई. उन्होंने कहा कि आरजेडी का कुसंस्कार है कि बैनर में किसी दलित नेता को शामिल नहीं किया गया है. नीरज कुमार ने कहा कि आरजेडी में तेजस्वी की तुलना में अब्दुल बारी सिद्दीकी का कद कम हो गया है. बैनर में सिर्फ लालू परिवार के ही लोग शामिल हैं.

वहीं, जेडीयू के बयान पर आरजेडी ने भी पलटवार किया है. पार्टी के प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन में आने के लिए बिलबिला रहे (बेचैन) हैं. इसके लिए वह अपने (पार्टी के) प्रवक्ताओं से अनापशनाप बकवा (बोलने के लिए कह) रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि नीतीश कुमार माफी मांगे तो आरजेडी विचार कर सकती है.

जनता दल से अलग होकर लालू प्रसाद ने 5 जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया था. तब से अब तक लालू यादव पार्टी के अध्यक्ष हैं. साथ ही सभी स्थापना दिवस में शामिल होते रहे हैं.

आरजेडी के आमंत्रण पत्र में तेजप्रताप का नाम नहीं होने को लेकर भी जेडीयू ने आरजेडी को घेरा है. जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि जो तेजप्रताप यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगा रहे थे, आज उनकी पार्टी ही ने उन्हें नो एंट्री दिखा दिया है.