Breaking News

बीजेपी केंद्र में दोबारा सत्ता में आएगी तो खत्म कर देगी संविधान को: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर बीजेपी केंद्र में दोबारा सत्ता में आई तो संविधान खत्म कर देगी। वह एक सार्वजनिक बैठक से इतर पत्रकारों से बात कर रही थीं। महबूबा ने आरोप लगाया कि भाजपा धार्मिक मामलों पर ध्यान केंद्रित कर रही है और ‘मंगलसूत्र’ के बारे में बात कर रही है क्योंकि उन्हें देश में लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों में नुकसान महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोग धार्मिक मुद्दों को उठाने के उनके इरादों से अवगत हैं और उन्होंने महसूस किया है कि पार्टी देश और इसके लोगों के लिए कुछ भी बेहतर नहीं करेगी। उन्होंने कहा किबीजेपी केवल हिंदू और मुसलमानों को एक-दूसरे से लड़ाना जानती है।

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी केंद्र में दोबारा सत्ता में आएगी तो वह संविधान को खत्म कर देगी। एक सवाल के जवाब में पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि अनंतनाग-राजौरी बेल्ट में हो रही मुठभेड़ों का मकसद महबूबा मुफ्ती को संसद और लोगों को वोट देने के लिए पहुंचने से रोकना है। महबूबा ने कहा कि पुंछ हमला निंदनीय है, लेकिन इसके बाद की गई गिरफ्तारियों पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ध्यान देना चाहिए। जिन्हें इस गिरफ्तारी संस्कृति को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को निर्देश देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन को राजनीतिक मामलों में तटस्थ रहना चाहिए और इसमें शामिल होने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा, “पुलिस हमें लोगों तक पहुंचने से रोक रही है, लेकिन साथ ही वे भाजपा के समर्थित प्रतिनिधि हैं और इस तरह हमारे आंदोलन को रोक रहे हैं, जो ईसीआई द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का खुला उल्लंघन है।