Breaking News

पीएम मोदी से पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद की खास अपील, कहा-प्लीज दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने दें

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते खराब बने हुए हैं। खराब रिश्तों की वजह से तमाम चीजों पर असर पड़ा है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला भी नहीं हो रही है। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट टीम आईसीसी के टूर्नामेंटों में आपस में भिड़ते हैं। हालांकि, दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप को लेकर विवाद जारी है। दरअसल, इस बार का एशिया कप पाकिस्तान में होना था। लेकिन बीसीसीआई ने साफ तौर पर कह दिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। बीसीसीआई ने इसको लेकर सुरक्षा का हवाला दिया है। अब इसी पर पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी रहे शाहिद अफरीदी का बयान सामने आया है। शाहिद अफरीदी ने मजाकिया भरे लहजे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह भी किया है। उन्होंने कहा कि मोदी साहब क्रिकेट होने दो।

दोहा में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के मौके पर अफरीदी ने कहा कि मैं मोदी साहब से दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने देने का अनुरोध करूंगा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे दावा किया कि भारत के पास “बहुत मजबूत” क्रिकेट बोर्ड है। इसलिए बीसीसीआई को “अधिक जिम्मेदारी” लेनी चाहिए और दो क्रिकेट देशों के बीच संबंधों को सामान्य बनाने के लिए काम करना चाहिए। भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार टी20 विश्व कप 2022 में मुकाबला किया था और एशिया कप में एक-दूसरे का सामना करने वाले हैं। लेकिन आयोजन स्थल को लेकर टूर्नामेंट का भविष्य अधर में है। दरअसल, भारतीय टीम पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने देश में टूर्नामेंट की मेजबानी करने पर तुली हुई है।

अफरीदी ने कहा कि बीसीसीआई काफी मजबूत बोर्ड है लेकिन उसे ‘दुश्मन’ बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, बल्कि ‘दोस्त’ बनाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर हम किसी से दोस्ती करना चाहते हैं और वह हमसे बात नहीं करता है तो हम क्या कर सकते हैं? “अगर हम किसी से दोस्ती करना चाहते हैं और वह हमसे बात नहीं करता है तो हम क्या कर सकते हैं? जब आप अधिक दोस्त बनाते हैं, तो आप मजबूत हो जाते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या पीसीबी एक ‘कमजोर बोर्ड’ है, अफरीदी ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता। मैं कमजोर नहीं कहूंगा, लेकिन कुछ जवाब सामने (बीसीसीआई) से भी आए।