Breaking News

जाने होली के बाद किन राशियों की बढ़ेंगी साढ़ेसाती, क्या शुक्र.राहु की युति कर सकती है प्रभावित

ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, सौंदर्य, आकर्षण, कला एवं सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है। शुक्र के बलवान होने से जातक राजा के समान जीवन जीता है। यह ऐश्वर्य और संपन्नता को बढ़ाता है। बता दें कि होली के चार दिन बाद यानि की 12 मार्च शुक्र देव राहु के साथ युति बना रहे हैं। शुक्र और राहु की युति मेष राशि में बनेगी। ज्योतिष के अनुसार, शुक्र की युति किसी भी व्यक्ति के लिए शुभ परिणाम लेकर आती है। लेकिन इस बार आपको सावधान होने की जरूरत है। क्योंकि इस बार शुक्र राहु के साथ युति बना रहा है। बता दें कि राहु या केतु के साथ शुक्र की युति का व्यक्ति पर नकारात्मक असर पड़ता है। बता दें कि यह युति 12 मार्च से शुरू होकर 6 अप्रैल तक रहेगी। आइए जानते हैं कि इस युति से किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है।

मेष

ज्योतिष के अनुसार, मेष राशि के लग्न भाव में शुक्र और राहु की युति बनेगी। इस दौरान यह युति किसी न किसी तरह से आपके रिश्तों पर प्रभाव डालेगा। साथ ही शुक्र और राहु की युति के दौरान आप किसी ऐसे व्यक्ति के नजदीक आ सकते हैं। जो आपके लिए सही नहीं होगा। रिश्ते में आप कोई बड़ा धोखा भी खा सकते हैं। वहीं प्रेम आदि के मामले में आपका मन विचलित रहेगा। कोई न कोई कंफ्यूजन बना रहेगा। वहीं वैवाहिक लोगों को दांपत्य जीवन मे मधुरता बनाए रखने के लिए कड़े प्रयास भी करने पड़ सकते हैं।

 

वृषभ

होली के बाद शुक्र-राहु की युति वृषभ राशि को भी प्रभावित करेगी। इस दौरान आप नए रिश्ते पर आखं बंदकर भरोसा न करें। यानि की नए रिश्ते में आपको सावधानी बरतनी चााहिए। वहीं पुराने रिश्ते आपकी चिंता को बढ़ा सकते हैं। प्रेम-प्रसंग के मामले में आपको समझदारी बरतनी होगी। इस राशि वाले जातकों को खासकर अपनी वाणी और व्यवहार पर भी नियंत्रण रखना होगा। दूसरों की बातों को अपने मन से न लगाएं। किसी को दुख पहुंचाकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं।

कन्या

वहीं शुक्र और राहु काी युति कन्या राशि वालों के लिए भी नई मुश्किलें लेकर आएंगी। इस दौरान कन्या राशि के जातकों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। आपको बोलने से पहले सोचना चाहिए। आपका व्यवहार दूसरों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। वहीं इस समय आपके एक्सीडेंट होने की भी संभावना बन रही है। इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। आप इस समय अपने जीवनसाथी को प्राथमिकता दें और उनके साथ कोई गलत व्यवहार करने से बचें।

 

मीन

होली के बाद शुक्र और राहु की युति मीन राशि वालों को भी प्रभावित करेगी। इस समय आप खुद पर मानसिक दबाव को महसूस करेंगे। साथ ही आपके दांपत्य जीवन को भी परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। इसलिए सावधानी बरतें। जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार मधुर रखें। प्रेम जीवन से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में समस्याओं का सामना करना होगा। परिवार का सहयोग नहीं मिलेगा और पति-पत्नी के बीच भी अनबन होने की संभावना है। बता दें कि गृह क्लेश और तनाव जैसी स्थिति बनती दिख रही है।

 

उपाय

 

1. रोज सुबह नियमित रूप से शुक्र देव के मंत्र ‘ॐ शुं शुक्राय नमः’ का एक माला जाप करें।

 

2. शुक्रवार को नियमित मां लक्ष्मी का उपवास करें।

 

3. शुक्रवार को व्रत के भोजन में दही या खीर जैसी चीजों का प्रयोग करें।

 

4. शुक्रवार को सफेद रंग के वस्त्र पहनें।

 

5. ज्योतिष की सलाह से शुक्र के रत्न डायमंड या ओपल भी धारण कर सकते हैं।

 

6. राहु की स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पक्षियों को सात प्रकार अनाज डालें।