Breaking News

खुफिया एजेंसियों का खुलासा कहा, देश विरोधी तत्वों द्वारा रचा जा रहा है खालिस्तान सरगना अमृतपाल सिंह पर हमले की साजिश

खुफिया एजेंसियों ने खालिस्तानी नेता और वारिस पंजाब डे के प्रमुख अमृतपाल सिंह पर हमले की साजिश रचने की चेतावनी दी है। अलर्ट में कहा गया है कि यह हमला देश विरोधी तत्वों द्वारा रचा जा रहा है और यह कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश है। इसकी जानकारी पंजाब पुलिस को दे दी गई है और खुफिया एजेंसियों ने पुलिस से वारिस पंजाब डे के जिलाध्यक्षों को मिलने वाले फंड पर नजर रखने को कहा है।

सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि अमृतपाल सिंह को सोशल मीडिया पर भिंडरावाले 2.0 के रूप में प्रचारित करने के लिए पाकिस्तान की इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) से फंडिंग मिल रही है। जरनैल सिंह भिंडरावाले अलग सिख राष्ट्र खालिस्तान के समर्थक थे। 1984 में ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान सेना ने उन्हें मार गिराया था। यह उनके सहयोगी लवप्रीत सिंह तूफान की गिरफ्तारी को लेकर अजनाला में अमृतपाल सिंह के समर्थकों और पंजाब पुलिस के बीच झड़प के कुछ दिनों बाद आया है। तलवारों और बंदूकों से लैस समर्थकों ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ दिया और तूफ़ान की रिहाई के लिए अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। पुलिस ने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों ने गुरु ग्रंथ साहिब को ढाल के रूप में भी इस्तेमाल किया।

बाद में सिंह और उनके सहयोगियों से बातचीत के बाद तूफान को छोड़ दिया गया। पिछले महीने, इंडिया टुडे के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह ने कहा, “एक बार जब हम यहां खालिस्तान बना लेंगे, तो हम लाहौर चले जाएंगे।”