Breaking News

जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब की खडूर साहिब सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगा

जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब की खडूर साहिब सीट से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगा। उसकी मां बलविंदर कौर ने शुक्रवार (26 अप्रैल) को इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि उनका बेटा मैदान में उतरने के लिए तैयार हो गया है। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर सात चरण के आम चुनाव के आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। इससे पहले बुधवार को अमृतपाल सिंह के कानूनी सलाहकार राजदेव सिंह खालसा ने दावा किया था कि ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख चुनाव लड़ेंगे।

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में बलविंदर कौर ने कहा कि अमृतपाल चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गया है। बता दें कि ‘वारिस पंजाब दे’ समूह का नेता सिंह पिछले साल अप्रैल से हिरासत में हैं और उसके खिलाफ एनएसए लगाया गया है। वह और उसके नौ सहयोगी फिलहाल डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं।

मृत खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले को अपना आदर्श मानने वाले अमृतपाल सिंह को एक महीने से अधिक समय तक छिपने के बाद पिछले साल 23 अप्रैल को मोगा के रोडे गांव में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। एक महीने तक पीछा करने के बाद गिरफ्तार किए गए अमृतपाल सिंह को असम के डिब्रूगढ़ जेल ले जाया जाएगा, जहां उनके अधिकांश प्रमुख सहयोगी बंद हैं। अमृतपाल सिंह ने सरेंडर करने से पहले मोगा जिले के रोड़े गांव के एक गुरुद्वारे में एक सभा को संबोधित किया। अमृतपाल 18 मार्च से फरार चल रहा था, जब पंजाब पुलिस ने उसके ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के सदस्यों पर एक बड़ी कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल सिंह ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए खालिस्तानी अलगाववादी जरनैल सिंह भिंडरावाले के पैतृक गांव रोड में छिपा हुआ था।