Breaking News

कांग्रेस के Manifesto पर बोले सीएम योगी- यह कांग्रेस का न्याय पत्र हो सकता है, लेकिन यह देश के साथ अन्याय है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से कांग्रेस के न्याय पत्र पर निशाना साधा है। लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए योगी ने कहा कि आपने देखा होगा कि पहले चरण के मतदान से पहले हमने विकास, राष्ट्रीय सुरक्षा और गरीब कल्याण योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए देश की जनता के सामने अपनी बात रखी। इस दौरान कांग्रेस का घोषणापत्र न्याय पत्र के रूप में सामने आया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह कांग्रेस का न्याय पत्र हो सकता है, लेकिन यह देश के साथ अन्याय है।

योगी ने आरोप लगाता हुए कहा कि घोषणापत्र में उन्होंने कहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय को उनकी रुचि के अनुसार खाने की आजादी दी जाएगी और पर्सनल लॉ लागू करने की पहल भी कांग्रेस करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस देश का बहुसंख्यक हिंदू समाज गोमांस से पूरी तरह परहेज करता है और मैं उनके लिए गाय को मां के समान मानता हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र देश के साथ अन्याय का पत्र है, देश के साथ गद्दारी है। यह घोषणापत्र पूरे देश के लिए एक चेतावनी है कि जब वे सत्ता से दूर हैं तो देश और देश की जनता के प्रति उनका दृष्टिकोण क्या है।

भाजपा नेता ने दावा किया कि हमने यूपीए सरकार के दौरान भी ऐसा देखा है और आज जब वे सत्ता से दूर हैं तब भी वे उसी मानसिकता के साथ काम कर रहे हैं। मुझे लगता है कि अगले 5 चरणों के चुनाव के लिए हमें कांग्रेस के इस घोषणापत्र को ध्यान में रखते हुए ही अपना निर्णय लेना चाहिए। उत्तर प्रदेश भाजपा के एक बयान में आदित्यनाथ के हवाले से कहा गया  “ये बेशर्म लोग गौमांस (गाय का मांस) खाने का अधिकार देने का वादा करते हैं, जबकि हमारे ग्रंथ गाय को माता कहते हैं। वे गायों को कसाई के हाथों में सौंपना चाहते हैं। क्या भारत इसे कभी स्वीकार करेगा?” मुख्यमंत्री ने कहा कि वे अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद का खाना खाने की आजादी देना चाहते हैं, “मतलब वे गोहत्या की अनुमति देने की बात कर रहे हैं”।