Breaking News

दलित परिवार को धमकाने.मारने के आरोप में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम शुक्ला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छतरपुर

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शालिग्राम को कोर्ट में पेश किया गया है।

देशभर में चर्चित हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिगराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शालिग्राम को कोर्ट में पेश किया गया है। उस पर दलित परिवार को बंदूक की नोक पर धमकाने और मारपीट करने का आरोप था। वीडियो वायरल होने के बाद 9 दिन पूर्व पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने उसे वायरल वीडियो के मामले में गिरफ्तारी किया है।  पिछले दिनों शालिगराम गर्ग का एक वीडियो वायरल हुआ थाष जिसमें, वह अहिरवार परिवार की शादी समारोह में लोगों को धमकाते दिख रहे था। वायरल वीडियो और परिवार की रिपोर्ट के आधार पर शालिगराम गर्ग पर मारपीट, धमकाना, जान से मारने की धमकी, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर IPC 294,323,506,427 एवं 3(1) द 3(1) ध 3(2)v क एससी एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और अग्रिम विवेचना एसडीओपी खजुराहो को सौंपी गई। परिवार के पूरक कथनों के आधार पर मामले में आर्म्स एक्ट की धाराओं में इजाफा IPC 336, 25/27arms act एवं भी बढ़ाई गई।

बता दें कि गढ़ा गांव में 11 फरवरी को अहिरवार समाज के परिवार में बेटी की शादी हो रही थी। परिवार ने पहले बागेश्वर धाम के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी के लिए आवेदन दिया था। लेकिन बाद में निजी कार्यक्रम करने का फैसला किया। शादी की बात पता चलते ही रात करीब 12 बजे धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिगराम साथियों के साथ नशे की हालत में शादी समारोह स्थल पर पहुंच गया। उसने लोकगीत बजाए जाने का विरोध करते हुए उत्पात मचाया। साथ ही लड़की के परिजनों के साथ मारपीट और फायरिंग करके लोगों को धमकाया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी शालिगराम के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया था।