Breaking News

राहुल गांधी ने ब्रिटेन में जो कहा, उसके लिए भारत उनसे माफी की मांग करता है: स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को ब्रिटेन में भारतीय लोकतंत्र के बारे में राहुल गांधी की टिप्पणी पर बात की। सोमवार को शुरू हुए संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से में गांधी की हाल की यूके यात्रा के दौरान की गई टिप्पणियों को लेकर कार्यवाही बार-बार बाधित हो रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने विदेशी धरती पर देश को बदनाम किया। राहुल गांधी ने SC और EC जैसी संस्थाओं का अपमान किया। क्या भारत को अपमानित करना लोकतंत्र है? क्या सदन के अध्यक्ष का अपमान लोकतंत्र है? भारत राहुल गांधी से माफी की मांग करता है।

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘2016 में राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी में एक भारतीय विश्वविद्यालय में जाकर ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ के नारे का समर्थन किया था। वही सज्जन, जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, कहा कि भारत में सब ठीक है। झूठ कौन सा था?”

स्मृति ईरानी ने कहा, “राहुल गांधी ने भारत के सर्वोच्च न्यायालय, भारत के चुनाव आयोग जैसे संस्थानों की सर्वोच्चता पर हमला किया।” इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने ब्रिटेन में जो कहा, उसके लिए भारत उनसे माफी की मांग करता है।

स्मृति ईरानी ने कहा, “प्रत्येक भारतीय नागरिक भारतीय संसद से माफी की मांग करता है। यह शर्मनाक है कि राहुल गांधी संसद में आने और भारत के खिलाफ अपने बयान के लिए माफी मांगने के बजाय संसद से अनुपस्थित हैं।”

 

हाल ही में यूके में बोलते हुए, राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतंत्र की संरचनाएं “क्रूर हमले” के अधीन हैं और भाजपा और आरएसएस ने लगभग सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने अक्सर संघ पर नफरत फैलाने और समाज में विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया है।