Breaking News

सोनिया गांधी को ईडी के समन के विरोध में कांग्रेस का केंद्र के खिलाफ 21 जुलाई को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस 21 जुलाई को केंद्र के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगी, जिस दिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने वाली हैं। यह निर्णय 13 जुलाई को पार्टी नेताओं की बैठक में लिया गया, जिसमें राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल, एआईसीसी कोषाध्यक्ष पवन बंसल, एआईसीसी महासचिव मुकुल वासनिक, अजय माकन, रणदीप ने भाग लिया। सुरजेवाला, भवर जितेंद्र सिंह और राज्यसभा सांसद और दिल्ली के एआईसीसी प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल शामिल रहे।

ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए तलब किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि उन्हें 21 जुलाई को सुबह करीब 11 बजे नई दिल्ली में अपने मुख्यालय में जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। सोनिया गांधी को 21 जुलाई के लिए नया समन जारी किया गया था क्योंकि वह नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 8 जून को ईडी के सामने पेश नहीं हो सकीं क्योंकि वह सीओवीआईडी ​​​​-19 से संक्रमित थीं और अस्पताल में भर्ती थीं।

पिछले महीने जांच एजेंसी ने इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी से पूछताछ की थी. पांच दिनों से अधिक समय तक चली पूछताछ के दौरान, कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईडी और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ ‘प्रतिशोध की राजनीति’ में लिप्त होने का विरोध किया।