Breaking News

BIG BREAKING – आईसीजे कोर्ट का फैसला आने से पहले ही कुलभूषण जाधव को मार चुका है पाकिस्तान!

 इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक तो लगा दिया लेकिन क्या ये जानने की कोशिस की कि पाकिस्तान में जाधव जिन्दा है भी कि नहीं 

नई दिल्‍ली। भारत और पाकिस्‍तान के बीच चल रही सियासी जंग अब और भी ज्‍यादा तूल पकड़ सकती है। दरअसल बीते दिन ही इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने पाकिस्‍तान में फांसी की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की सजा पर रोक लगा दी थी। इसके बाद पाकिस्‍तान की बौखलाहट साफ नजर आई।

हालांकि अब खबर आ रही है कि आईसीजे का फैसला आने से पहले ही पाकिस्‍तान कुलभूषण जाधव को मार चुका है। दरअसल यह अंदेशा भारतीय रक्षा विशेषज्ञ मारुफ रजा ने जाहिर किया है। रजा ने एक अंग्रेजी न्‍यूज चैनल पर डिबेट के दौरान कई सवाल खड़े किए।

रजा ने कहा कि  पहला काम यह होना चाहिए कि हमें यह सोचकर अपनी रफ्तार को कम नहीं करना चाहिए कि हमें यह जीत हासिल हुई है। इस समय सबसे जरूरी है कि हमें वो हर कदम उठाना चाहिए, राजनयिक और अंतरराष्ट्रीय कानून दोनों स्तरों पर, कि कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिल सके। ताकि वह कम से कम जाधव से मिल तो पाएं।

उन्‍होंने कहा कि इससे भारत को यह विश्वास तो होगा कि कुलभूषण जाधव जिंदा है। इंटेलिजेंस लेवल पर भी यह डर बना हुआ है कि हो सकता है कुलभूषण जाधव अब जिंदा नहीं हैं। आपको बता दें कि भारत बार-बार ये दावा करता आया है कि कुलभूषण जाधव इंडियन नेवी के पूर्व ऑफिसर हैं। और वे बिजनेस के सिलसिले में ईरान गये थे।

भारत का कहना है कि पाकिस्तान ने ईरान-ब्लूचिस्तान के पास से कुलभूषण जाधव को किडनैप कर लिया और उन्हें पाकिस्तान में भारत का जासूस करार दे दिया गया। कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट में मुकदमा चलाया गया और उन्हें फांसी की सजा दे दी गयी। पाकिस्तान ने कहा था कि जाधव भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के लिए काम कर रहे थे।