Breaking News

आजम खां बोले’पुलिस कहती है कि मैं मुर्गी, बकर, भैंस का चोर हूं, तो फिर आयकर का छापा क्यों?

आजम ने खां ने कहा, पुलिस कहती है कि मैं मुर्गी, बकरी, भैंस का चोर हूं, तो फिर आयकर का छापा क्यों लगा। उन पर केस चोरी के बताए गए हैं, लेकिन धाराएं डकैती की लगाई हैं। एक मुकदमा तो गजब ही है।

पूर्व काबीना मंत्री और वरिष्ठ सपा नेता आजम खां ने कहा, आयकर छापे में मेरे पास 3.5 हजार रुपये मिले, यही हमारी दौलत है, फकीर के यहां और मिलेगा भी क्या। छापे की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए बोले, क्या हम चोर हैं जो हम पर हजारों करोड़ रुपये निकाल दिए, क्या हम जौहर यूनिवर्सिटी को कब्र में ले जाएंगे, और कितना जीएंगे।

वह रविवार को गोविंदपुरम के शताब्दीपुरम में भाकियू से जुड़े हरेंद्र सिंह उर्फ ताऊ से मिलने उनके घर आए थे। मुलाकात के बाद मीडिया से रूबरू उन्होंने कहा, जब इनकम टैक्स वाले आए थे, तभी कह दिया था कि कुछ नहीं मिलेगा।

छापे में छोटे बेटे के पास दो हजार, बड़े के पास नौ हजार, मेरे पास साढ़े तीन हजार और पत्नी के पास 100 ग्राम गहने मिले। जो हमारे पास नहीं था, वही हमारी दौलत है।

मैं कमजोरों को पढ़ाना चाहता हूं
आजम खां ने कहा, मदन मोहन मालवीय और सर सैयद तक ने शिक्षा के लिए भीख मांगी थी। जौहर यूनिवर्सिटी टाटा-बिरला का इंस्टीट्यूट नहीं है। ये एक मिशन है। यहां की फीस सरकारी स्कूलों के बराबर है। किताब और ड्रेस फ्री हैं। उस इमारत को भी सरकार ने खाली करा दिया।

क्या पूरी दुनिया में कोई ऐसी मिसाल है जब शैक्षणिक संस्थान पर आईटी की रेड हुई हो? बच्चों को भगा दिया। छह दिन के लिए स्कूल बंद कर दिया गया। दरवाजे तक तोड़ दिए गए। मैं निशाने पर इसलिए हूं, क्योंकि कमजोरों को पढ़ाना चाहता हूं।

प्यार-मोहब्बत कायम करेंगे मोदी
आजम ने कहा, पीएम मोदी इस देश को शांति से चलाएंगे, प्यार-मोहब्बत कायम करेंगे, नफरतें खत्म करेंगे। ऐसी हम उम्मीद करते हैं। ऐसा उन्हें करना भी चाहिए, क्योंकि वह इस देश के सबसे बड़े व्यक्ति हैं।

मैं मुर्गी चोर हूं तो आयकर का छापा क्यों
आजम ने खां ने कहा, पुलिस कहती है कि मैं मुर्गी, बकरी, भैंस का चोर हूं, तो फिर आयकर का छापा क्यों लगा। उन पर केस चोरी के बताए गए हैं, लेकिन धाराएं डकैती की लगाई हैं। एक मुकदमा तो गजब ही है।

यह उस वक्त का है, जब वह चौथी बार प्रदेश के काबीना मंत्री थे और उनकी पत्नी एसोसिएट प्रोफेसर। पुलिस ने उस वक्त के बताए गए मामले में लिखा है, हम दोनों ने शराब की दुकान में लूट की। वहां से 16, 900 रुपये लूटे थे।