Breaking News

अस्पताल में इलाज न मिलने के कारण मरीज की मौत, अभिषेक बनर्जी की डॉक्टरों से अपील बोले-मैं उनसे इस तरह से विरोध करने का आग्रह करता हूं जिससे आवश्यक चिकित्सा सेवाएं बाधित न हों

पश्चिम बंगाल के कोननगर के 28 वर्षीय बिक्रम भट्टाचार्जी की ट्रक की चपेट में आने से शुक्रवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मौत हो गई, जिससे विवाद खड़ा हो गया है। यह घटना उस दिन हुई जब राज्य के स्वास्थ्य विभाग को कथित तौर पर ‘डॉक्टरों के संयुक्त मंच’ के आंदोलन के बाद कोलकाता के सभी पांच मेडिकल कॉलेजों में हेल्प डेस्क बंद करने पड़े। हुगली के कोननगर के युवक को आरजी कर मेडिकल कॉलेज लाया गया था और कथित तौर पर उसी अस्पताल में इलाज न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कुणाल घोष ने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए सोशल मीडिया पर दावा किया कि बिक्रम भट्टाचार्जी को उचित इलाज नहीं मिला। हालांकि, अस्पताल ने इन आरोपों का खंडन किया है। हालांकि बिक्रम भट्टाचार्जी के परिवार ने अस्पताल या पुलिस के पास कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन लालबाजार पुलिस सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि एक सामान्य डायरी प्रविष्टि की गई थी। टीएमसी सांसद और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर लिखा कि आरजी कर  घटना के जवाब में डॉक्टरों के चल रहे विरोध के परिणामस्वरूप, बिना चिकित्सकीय ध्यान दिए 3 घंटे तक रक्तस्राव के बाद, सड़क दुर्घटना में कोन्नगर के एक युवा लड़के की आज जान चली गई। जबकि जूनियर डॉक्टरों की मांगें उचित और वैध दोनों हैं।

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि मैं उनसे इस तरह से विरोध करने का आग्रह करता हूं जिससे आवश्यक चिकित्सा सेवाएं बाधित न हों। रोकथाम योग्य उपेक्षा के कारण मृत्यु की अनुमति देना गैर इरादतन हत्या के समान है। यदि विरोध जारी रखना है, तो इसे रचनात्मक रूप से, सहानुभूति और मानवता के साथ किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करते हुए कि निष्क्रियता या उपेक्षा के कारण और अधिक लोगों की जान जोखिम में न पड़े।