Breaking News

जंगल के सभी जानवर, भेड़.बकरियां, एक साथ आकर शेर से नहीं लड़ सकते: एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को विपक्षी दलों की आलोचना की और कहा कि वे केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के बारे में सोचते हैं लेकिन “भेड़ और बकरियां” जंगल में शेर के खिलाफ लड़ाई नहीं कर सकतीं। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष के साथ था, उन्होंने केवल यही सोचा कि पीएम मोदी को कैसे हराया जाए। जंगल के सभी जानवर, भेड़-बकरियां, एक साथ आकर शेर से नहीं लड़ सकते, और शेर तो शेर होता है, जंगल में केवल शेर का शासन होता है। उन्होंने कहा कि इससे पहले 2014 में पीएम मोदी के सामने सभी लोग इकट्ठा हुए थे, उस वक्त क्या हुआ था ये सभी जानते हैं। 2019 में पीएम मोदी को हराने के लिए सब एक हो गए और जनता ने उन्हें ऐसी पटखनी दी कि विपक्ष 400 से घटकर 40 पर आ गया।

शिंदे ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जो पार्टी कभी 400 सीटें हासिल करती थी, वह घटकर 40 पर आ गई है। जनता पीएम मोदी के साथ है क्योंकि वह भारत को महाशक्ति की ओर ले जा रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा विपक्षी दलों पर की जा रही छापेमारी के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया है, उन पर ईडी छापेमारी करेगी। तो जिसने कुछ नहीं किया उसे डरने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि ईडी क्या करती है कि वह भ्रष्टाचार करने वालों पर छापा मारती है, और फिर ईडी उन पर छापे मारेगी जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है। इसलिए जिसने कुछ नहीं किया है उसे डरने की कोई बात नहीं है।

शिंदे ने आगे कहा, ”बीजेपी ने भ्रष्टाचार किया था, सारे सबूत सामने आ गए होंगे. अगर कुछ नहीं किया है तो आप क्यों डर रहे हैं?” महाराष्ट्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए शिंदे ने कहा, ”कोई खतरा नहीं है। अब हमारे पास डबल इंजन की सरकार थी, शिवसेना और बीजेपी की सरकार थी, इसलिए अजित पवार भी आज हमारे साथ आ गए। और हमारे पास 215 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है। और पिछले साल जो काम हुआ है, सरकार ने सबके लिए फैसले लिए हैं, चाहे वो किसान हों, माताएं हों, बहनें हों, छात्र हों, नौजवान हों। हमारी सरकार आने से पहले, अहंकार से भरे हुए लोग थे, रोड़े अटकाते थे, काम रुकवा देते थे, सारे प्रोजेक्ट बंद कर देते थे, हमने शुरू कर दिए, तो लोग देख रहे हैं और वोट भी उसी को देंगे, जो काम करेगा। या क्या हम घर में बैठे व्यक्ति को वोट देंगे।”