Breaking News

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी 97 नई ई.बसों की सौगात, कहा- परिवहन के क्षेत्र में दिल्ली को पूरे दुनिया का मॉडल बनाना

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 97 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा मकसद है कि जैसे शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली में हमने एक वर्ल्ड क्लाश मॉडल दिया। वैसे ही परिवहन के क्षेत्र में दिल्ली को पूरे दुनिया का मॉडल बनाना है। हम सारी सुविधाओं के साथ दिल्ली को दुनिया का सबसे अच्छा परिवहन मॉडल के रूप में प्रस्तुत करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल हमने 11 महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी है और आने वाले समय में 200 और महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी जाएगी। 2025 के अंत तक दिल्ली की सड़कों पर 80% इलेक्ट्रिक बसें होंगी। केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों में आप के कुछ विधायकों ने मुझसे कहा है कि उन्हें सीबीआई और ईडी की धमकी दी जा रही है, उन्हें आप छोड़ने के लिए पैसे का लालच दिया जा रहा है, यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है। हमने इस पर चर्चा करने के लिए शाम 4 बजे अपने राजनीतिक मामलों की बैठक बुलाई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, अब तक दिल्ली सड़कों पर 153 ई बसें चलती हैं, नई बसों को शामिल करने के साथ ही 250 बसें अब राजधनी की सड़कों पर दौड़ेंगी। ये दिल्लीवासियों के लिए बहुत खुशी का दिन है। सितंबर के महीने में 50 और नई बसें शामिल कर दी जाएंगी। यानी सितंबर तक 300 ई बसें दिल्ली की सड़कों पर चलने लगेंगी। इससे प्रदूषण को काबू करने में मदद मिलेगी।