Breaking News

हलद्वानी में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में भी हाई अलर्ट , उत्तराखंड की सीमा से लगे जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है।

उत्तराखंड के हलद्वानी में गुरुवार को हुई हिंसा में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि झड़पें सुनियोजित थीं। इससे पहले, बनभूलपुरा में एक “अवैध रूप से निर्मित” मदरसे और एक निकटवर्ती मस्जिद को ध्वस्त करने पर निवासियों द्वारा वाहनों और एक पुलिस स्टेशन को आग लगाने और पथराव करने के बाद अधिकारियों ने कर्फ्यू लगा दिया था। हलद्वानी में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया। डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी जिलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है। उत्तराखंड की सीमा से लगे जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है।

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सब कुछ ठीक है और किसी भी चीज को लेकर कोई समस्या नहीं है। हर चीज की तैयारी है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह मामला चिंताजनक है लेकिन राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन स्थिति को संभाल लेगा। उन्होंने कहा कि यूपी, उत्तराखंड और अन्य राज्यों में बड़ी संख्या में अवैध कब्जे किए गए हैं, जिन्हें कानूनी तौर पर खाली भी कराया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनभूलपुरा, हल्द्वानी में मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इस दौरान हुई हिंसा में शामिल दंगाइयों और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

अधिकारियों के मुताबिक, बनभूलपुरा क्षेत्र में हिंसा के बाद तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए हल्द्वानी शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया और दंगाइयों को देखते हुए गोली मारने के आदेश दिए गए। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से शहर के संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा ने शुक्रवार को यहां संयुक्त रूप से संवाददाताओं को संबोधित करते हुए घायल लोगों में से दो लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि की।