Breaking News

सातवें चरण के मतदान के बीच बोले राहुल गांधीए, 4 जून का सूरज देश में एक नया सवेरा लेकर आने जा रहा है

जैसे ही देश मतदान के अंतिम चरण में पहुंच रहा है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत के लिए एक परिवर्तनकारी क्षण की घोषणा करते हुए कहा कि 4 जून को इंडिया ब्लॉक सरकार बनने जा रही है।’ गांधी ने एक्स पर एक ट्वीट में कहा, “प्रिय साथी नागरिकों, आज सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान का दिन है और अब तक के रुझान से संकेत मिलता है कि देश में भारत सरकार बनने जा रही है।” उन्होंने आगे लिखा कि मुझे गर्व है कि झुलसा देने वाली गर्मी में भी आप सभी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए वोट देने निकले हैं।

राहुल ने कहा कि आज भी बड़ी संख्या में बाहर निकल कर अहंकार और अत्याचार का प्रतीक बन चुकी इस सरकार पर अपने वोट से ‘अंतिम प्रहार’ ज़रूर कीजिए। 4 जून का सूरज देश में एक नया सवेरा लेकर आने जा रहा है। इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का भी आग्रह किया। प्रियंका गांधी ने कहा, “प्रिय बहनों और भाइयों, आज चुनाव का अंतिम चरण है और यह स्पष्ट हो गया है कि भारत की सरकार बनने जा रही है। आपकी अधिकतम भागीदारी भारत को और भी मजबूत बनाएगी।”

सातवां चरण दुनिया के सबसे बड़े मतदान मैराथन के भव्य समापन का प्रतीक है जो पिछले महीने की 19 तारीख को शुरू हुआ था और पहले ही छह चरणों और 486 लोकसभा सीटों को कवर कर चुका है। सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के 57 संसदीय क्षेत्रों में आज सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, लगभग 5.24 करोड़ पुरुष, 4.82 करोड़ महिला और 3574 तृतीय लिंग मतदाताओं सहित 10.06 करोड़ से अधिक मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग करने की उम्मीद है।