Breaking News

रेवाड़ी पहुंचे पीएम मोदी हरियाणा बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों की तैनाती के कारण तनाव जारी

हरियाणा बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों की तैनाती के कारण तनाव जारी है। तीसरे दौर की वार्ता बेनतीजा रही। रविवार तक किसान शंभू बॉर्डर से आगे नहीं बढ़ेंगे। वहीं, आज किसानों ने भारत बंद का एलान किया है। आज चार घंटे पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। बसें नहीं चलेंगी। बाजार बंद रहेंगे। टोल प्लाजा फ्री कराए जाएंगे।

किसान आंदोलन की आड़ में उपद्रवी कर रहे पथराव-अंबाला पुलिस

अंबाला पुलिस ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा-किसान आन्दोलन की आड़ में उपद्रवियों द्वारा शम्भू बैरियर पर उत्पात मचाया जा रहा है। उपद्रवी पुलिस पर बार-बार पत्थरबाजी कर रहे हैं। इसमें पुलिस के 18 व पैरामिलिट्री के सात जवानों सहित कुल 25 जवान घायल हुए हैं।

मोदी की गारंटी का पहला गवाह है रेवाड़ी

पीएम नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी में एम्स समेत चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान मोदी ने कहा कि आजकल देश-दुनिया में मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है और रेवाड़ी तो मोदी की गारंटी का सबसे पहला गवाह है।

शंभू बॉर्डर पर फिर छोड़े गए आंसू गैस के गोले

पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे।

डल्लेवाल बोले-केंद्र के साथ बातचीत जारी रहेगी

केंद्र और किसान यूनियनों के बीच गुरुवार को चंडीगढ़ में हुई चौथे दौर की बैठक के बारे में किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि यह कहना सही नहीं है कि यह (केंद्र और किसानों के बीच) आखिरी बैठक है। वे चाहते हैं कि हम कहें कि हमने बातचीत खत्म कर दी। सरकार कहेगी कि वे बातचीत के जरिए समाधान निकालना चाहते हैं लेकिन किसान भाग नहीं ले रहे हैं। हम केवल किसानों के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन्होंने कुछ दिनों का समय मांगा है। इस बीच, हमारा विरोध जारी रहेगा।

सुखपाल खैरा ने केंद्र सरकार पर उठाया सवाल

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा ने किसानों के चल रहे विरोध पर कहा कि अगर इन मुद्दों को वार्ता से हल किया जाना था तो उन्होंने इसके लिए किसानों को पहले क्यों नहीं बुलाया। तीन साल क्यों बर्बाद किए।