Breaking News

कांग्रेस का इतिहास बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा बनाये गये संविधान का गला घोंटने का रहा है: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और उस पर बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए “संविधान का गला घोंटने” का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस हालिया ट्वीट का भी जोरदार खंडन किया जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा का लक्ष्य दलितों, पिछड़े वर्गों और आदिवासियों के आरक्षण अधिकारों को रद्द करना है। योगी ने अपने बयान में कहा कि इससे बड़ा कोई झूठ नहीं हो सकता। कांग्रेस और अन्य इंडिया गठबंधन पार्टियों के इतिहास से हर कोई भलीभांति परिचित है। कांग्रेस का इतिहास बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा बनाये गये संविधान का गला घोंटने का रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश का संविधान 1950 में लागू हुआ और कांग्रेस ने अभिव्यक्ति की आजादी को लगातार कुचला, संविधान को अपने तरीके से बदलने का लगातार प्रयास किया। देश की जनता आपातकाल को नहीं भूली है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व पूरी तरह से विफल हो गया है। उन्होंने पार्टी से अलग होने वाले व्यक्तियों की प्रवृत्ति पर प्रकाश डाला, जिसमें राज्य अध्यक्षों के पद छोड़ने, घोषित उम्मीदवारों के भाजपा के प्रति निष्ठा बदलने और अपूर्ण नामांकन दाखिल करने की घटनाएं शामिल हैं। सीएम आदित्यनाथ ने इस बात पर जोर दिया कि देश के लोग कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और आई.एन.डी.आई. गठबंधन के नेताओं की वास्तविक प्रकृति से अवगत हैं और कसम खाई है कि उनके एजेंडे सफल नहीं होंगे।

इससे पहले सोमवार, 29 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि भाजपा “400 से अधिक सीटें” चाहती है ताकि वे संविधान में संशोधन कर सकें और आरक्षण को खत्म करने के लिए आरएसएस की दशकों पुरानी “साजिश” को पूरा कर सकें। मुख्य विपक्षी दल ने कहा कि यह पहली बार है कि किसी राजनीतिक दल का लक्ष्य न केवल चुनाव जीतना है बल्कि 400 से अधिक सीटें हासिल करना भी है। यहां बता दें कि इस मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी में तीखी नोकझोंक जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के आरोप पर पलटवार करते हुए कहते रहे हैं कि ‘बाबा साहेब अंबेडकर आ भी जाएं तो भी संविधान नहीं बदला जा सकता।’