Breaking News

बीसीसीआई के आदेशों को किया नजरअंदाज, ईशान किशन नही खेलेंगे रणजी ट्रॉफी के अंतिम चरण

ईशान किशन गलती पर गलती किए जा रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने बीसीसीआई के आदेशों को नजरअंदाज किया है। दरअसल, उन्होंने झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी मैचों के अंतिम दौर से बाहर होकर घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में बहस फिर से शुरू कर दी है।

वा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन गलती पर गलती किए जा रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने बीसीसीआई के आदेशों को नजरअंदाज किया है। दरअसल, उन्होंने झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी मैचों के अंतिम दौर से बाहर होकर घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में बहस फिर से शुरू कर दी है।

हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट किया कि सभी फिट केंद्रीय अनुबंध खिलाड़ियों को घरेलू मैचों में भाग लेना होगा। उन्होंने खिलाड़ी के विकास में घरेलू टूर्नामेंटों के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि अगर आप फिट हैं तो कोई बहाना नहीं चलेगा।

फिट होने के बावजूद किशन का रणजी ट्रॉफी छोड़ने का फैसला प्रथम श्रेणी क्रिकेट के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाता है। उन्होंने पहले भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान ब्रेक का अनुरोध किया था और वह कहीं और प्रशिक्षण ले रहे थे जबकि उनके साथ घरेलू क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

जबकि किशन व्यक्तिगत कारणों से अपनी अनुपस्थिति को उचित ठहराते हैं, उनके कार्य बीसीसीआई के आदेश के विपरीत हैं और संभावित रूप से राष्ट्रीय टीमों के लिए उनके भविष्य के चयन को प्रभावित कर सकते हैं।