Breaking News

राजस्थान में विधानसभा-लोकसभा उपचुनाव के बाद बीजेपी को एक और झटका

जयपुर। राजस्थान में दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट के उपचुनावों में जीत के बाद कांग्रेस ने बुधवार को घोषित पंचायती राज संस्थानों और स्थानीय निकाय उपचुनावों के परिणामों में बाजी मारी. बुधवार को घोषित पंचायती राज संस्थानों और स्थानीय निकाय उप चुनाव परिणामों में कांग्रेस ने छह जिला परिषदों में से चार सीटों पर, 20 पंचायत समिति में से 12 सीटों और छह स्थानीय निकायों में से चार सीटों पर जीत हासिल की.

कांग्रेस को मिली बड़ी सफलता
वहीं सत्ताधारी बीजेपी ने जिला परिषद की केवल एक सीट, पंचायत समिति की आठ सीटों और स्थानीय निकायों की दो सीटों पर जीत दर्ज की है. जिला परिषद और पंचायत समिति की एक-एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है.

सचिन पायलट कांग्रेस की कामयाबी पर खुशी जाहिर की
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक बयान में नगर निकाय, जिला परिषद् एवं पंचायत समिति के उप चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए इसे प्रदेश की जनता तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत बताया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा तथा लोकसभा उप चुनावों को ‘‘वैकअप कॉल’’ कहकर खुद साबित कर दिया कि सरकार चार वर्षों तक सोती रही और जनता की अनदेखी करती रही. उन्होंने कहा कि आज आए परिणामों ने मुख्यमंत्री की स्वीकारोक्ति पर मोहर लगाकर भाजपा की प्रदेश से स्थायी विदाई का संकेत दे दिया है.