Breaking News

युवा वोटर्स से बोले पीएम मोदी-आपका वोट ये तय करेगा कि भारत की दिशा क्या होगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवा मतदाताओं से कहा कि वे अपने वोट के जरिए देश की दिशा और दशा तय करेंगे। उन्होंने कहा कि स्थायी सरकार बड़े निर्णय लेती है, हमारी सरकार ने दशकों से लंबित पड़े मुद्दों को हल किया। 10-12 वर्ष पहले जो परिस्थितियां थीं उन्होंने देश के युवाओं का भविष्य अंधकारमय किया। युवा मतदाताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा मोदी ने कहा कि अतीत में भ्रष्टाचार और घोटाले हेडलाइन बनते थे अब बात विश्वसनीयता और सफलता की कहानियों की होती है। उन्होंने कहा कि यह मोदी की गारंटी है कि आपके सपने मेरा संकल्प हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि परिवार से संचालित होने वाली पार्टियां कभी अन्य युवाओं को आगे बढ़ने का मौका नहीं देतीं, आपको अपने वोटों के जरिए उन्हें पराजित करना है।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 18 से 25 वर्ष की आयु ऐसी होती है जब किसी का भी जीवन बहुत से बदलावों का साक्षी बनता है। इन्हीं बदलावों के बीच आप सभी को एक और जिम्मेदारी साथ-साथ निभानी है। ये जिम्मेदारी दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी में भागीदारी की है। उन्होंने कहा कि ये कालचक्र दो वजहों से बहुत अहम है- पहला, आप सभी ऐसे समय में वोटर बने हैं, जब भारत का अमृतकाल शुरू हुआ है। दूसरा, कल 26 जनवरी को देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। अगले 25 साल आपके लिए भी और भारत के लिए भी दोनों के लिए ही महत्वपूर्ण है।

 

मोदी ने कहा कि आज जब देश 2047 तक विकसित भारत बनने के लक्ष्य पर काम कर रहा है तो आपका वोट ये तय करेगा कि भारत की दिशा क्या होगी। जिस तरह 1947 से 25 साल पहले भारत के नौजवानों पर देश को स्वतंत्र कराने का दारोमदार था, उसी तरह 2047 तक यानी 25 सालों में आप पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट और देश की विकास की दिशा दोनों आपस में जुड़े हुए हैं। आपका एक वोट, भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा। आपका एक वोट, भारत में एक स्थिर और बड़े बहुमत वाली सरकार लाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आपका एक वोट, भारत में तेज रिफॉर्म की गति को और तेजी देगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका एक वोट, डिजिटल क्रांति को और ऊर्जा देगा। आपका एक वोट, भारत को अपने दम पर अंतरिक्ष में पहुंचाएगा। आपका एक वोट, भारत में पहला पैसेंजर एयरक्रॉफ्ट बनाएगा। आपका एक वोट, दुनिया में भारत की साख और बढ़ाएगा। उन्होंने कहा कि  स्थिर सरकार होती है तो देश बड़े फैसले लेता है, दशकों से लटकी हुई समस्याओं को सुलझाकर आगे बढ़ता है। हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाकर दशकों का इंतजार खत्म किया। हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार ने सेना के जवानों के लिए वन रैंक, वन पेंशन लागू कर देश के पूर्व फौजियों का चार दशक का इंतजार समाप्त किया।

मोदी ने कहा कि हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार है जिसने नारी शक्ति वंदन अधिनियम बनाकर देश की महिलाओं का वर्षों पुराना इंतजार खत्म किया। ये हमारी सरकार है जिसने तीन तलाक कानून बनाकर मुस्लिम बहन-बेटियों में इंसाफ की उम्मीद बढ़ाई। ये हमारी सरकार है जिसने तीन दशकों के इंतजार के बाद नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की। ये हमारी सरकार है जिसने एससी, एसटी, ओबीसी का हित सुरक्षित रखते हुए भी गरीब युवाओं के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया। ये हमारी सरकार है जिसको अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी होने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि पहले आए दिन भ्रष्टाचार और घोटाले की खबरें हेडलाइन बनती थी। करोड़ों रुपए के घोटाले सामान्य बात थी।

 

 

नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें संतोष है कि हम उस अंधकारमय स्थिति से देश को बाहर निकाल पाए। आज करप्शन की नहीं, क्रेडिबिलिटी की बात होती है। आज स्कैम की नहीं, सक्सेस स्टोरी की बात होती है। उन्होंने कहा कि इसी 22 जनवरी को सरकार ने सोलर से जुड़ी बड़ी योजना का ऐलान किया है। इस योजना के तहत देश के एक करोड़ घरों में सोलर रूफटॉफ बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इससे बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही जो बिजली पैदा करेंगे सरकार उसे खरीदेगी भी। उन्होंने कहा कि मेरा युवा भारत, MYBharat संगठन से जरूर जुड़िए| आप अपनी बात, अपने सुझाव NaMo ऐप के माध्यम से भी मुझे पहुंचाते रहिए। NaMo ऐप पर मुझे आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का संकल्प पत्र कैसा होना चाहिए, खासकर युवाओं के लिए उसमें क्या होना चाहिए…इससे जुड़े सुझाव भी आप जरूर भेज सकते हैं।